इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज जोस बटलर का बड़ा बयान, एशेज सीरीज से पहले इस युवा भारतीय से ले रहे हैं प्रेरणा

क्रिकेट
भाषा
Updated Nov 16, 2021 | 19:47 IST

Australia vs England, The Ashes Series, Jos Buttler: इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज जोस बटलर ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाली आगामी एशेज सीरीज से पहले एक बड़ा बयान दिया है। वो इस भारतीय खिलाड़ी से प्रेरणा ले रहे हैं।

Jos Buttler
जोस बटलर  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड - एशेज टेस्ट सीरीज
  • एशेज से पहले इंग्लैंड के धुआंधार बल्लेबाज जोस बटलर का बड़ा बयान
  • युवा भारतीय खिलाड़ी से प्रेरणा ले रहे हैं जोस बटलर

Ashes Test Series: एशेज की तैयारी कर रहे इंग्लैंड के स्टार क्रिकेटर जोस बटलर (Jos Buttler) भारतीय टीम के पिछले आस्ट्रेलिया दौरे पर आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के ‘पूरी तरह से निडर’ होकर खेलने के रवैये से प्रेरणा ले रहे हैं। सिडनी और ब्रिसबेन में अंतिम दो टेस्ट में 24 साल के पंत की दो शानदार पारियों की बदौलत चोटों से जूझ रहे भारत ने पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए टेस्ट श्रृंखला जीती थी।

जोस बटलर ने ‘डेली टेलीग्राफ’ में अपने कॉलम में लिखा, ‘‘पिछली सर्दियों में जब वे (भारत) वहां जीते थे तो आस्ट्रेलिया में टेस्ट मैचों में मैंने एक खिलाड़ी को खेलते हुए देखने का लुत्फ उठाया जो ऋषभ पंत था। वह रक्षात्मक और आक्रामक पहलुओं के बीच जिस तरह अपना खेल बदल सकता है वह मुझे पसंद है। पूरी तरह से निडर रवैया।’’

उन्होंने कहा, ‘‘कोई भी विकेटकीपर जो अधिक सकारात्मक होना पसंद करता है, वह ऋषभ को देख सकता है- उसकी मानसिकता और अपने खेल की योजना को लेकर प्रतिबद्धता, फिर वह आक्रामक होकर खेल रहा हो या रक्षात्मक होकर।’’ आस्ट्रेलिया पर भारत की 2-1 की जीत के दौरान पंत ने पांच पारियों में 68.50 की औसत से 274 रन बनाए थे।

बटलर इंग्लैंड टीम के अन्य सदस्यों के साथ एशेज के लिए पहुंचे हैं। दो हफ्ते के नियमित पृथकवास के बाद वह ब्रिसबेन में आठ दिसंबर से शुरू हो रही पांच टेस्ट की श्रृंखला की तैयारी शुरू करेंगे। आक्रामक बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाने वाले बटलर ने कहा कि अभ्यास सत्र के दौरान हालात से सामंजस्य बैठाना महत्वपूर्ण होगा क्योंकि वह आस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट क्रिकेट खेलेंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं आस्ट्रेलिया में एकदिवसीय और टी20 क्रिकेट खेला हूं लेकिन लाल गेंद से कोई क्रिकेट नहीं खेला। इसलिए महत्वपूर्ण है कि तैयारी के दौरान नेट्स पर और अभ्यास मैचों में परिस्थितियों को समझने का प्रयास करूं और तय करूं कि कौन से शॉट खेलने हैं, गेंद कितना सीम करेगी और हालात से सामंजस्य बैठाऊं।’’

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर