पारी में 10 विकेट लेकर इतिहास रचने वाले ऐजाज पटेल ने भारतीय बल्लेबाजों पर दिया ये बयान

क्रिकेट
भाषा
Updated Dec 06, 2021 | 19:49 IST

Ajaz Patel interview to Ravichandran Ashwin: टीम इंडिया के खिलाफ मुंबई टेस्ट की एक पारी में 10 विकेट लेकर इतिहास रचने वाले भारतीय मूल के कीवी स्पिनर ऐजाज पटेल ने मैच के बाद क्या कुछ कहा।

Ajaz Patel with Ravichandran Ashwin
रविचंद्रन अश्विन के साथ ऐजाज पटेल (BCCI)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • भारत बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज
  • टीम इंडिया ने मुंबई टेस्ट जीता, सीरीज 1-0 से अपने नाम की
  • मैच के बाद अश्विन ने लिया 10 विकेट लेकर इतिहास रचने वाले ऐजाज पटेल का इंटरव्यू

न्यूजीलैंड के बायें हाथ के स्पिनर ऐजाज पटेल खुद को खुशकिस्मत मानते हैं कि एक पारी में सभी दस विकेट लेने वाले तीसरे क्रिकेटर बने । उनका कहना है कि भारत के खिलाफ उन्होंने सिर्फ लंबे समय तक सही दिशा में गेंद डालने की कोशिश की थी । मुंबई में जन्में 33 वर्ष के पटेल ने कहा कि अपने जन्मस्थान पर खेलना और इस तरह का ऐतिहासिक प्रदर्शन करना उनके लिये सपना सच होने जैसा था।

उन्होंने भारत के सीनियर आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को दिये इंटरव्यू में कहा ,‘‘ यह मेरे लिये खास मैच था । यहां आकर वानखेड़े स्टेडियम पर खेलना और इस तरह का प्रदर्शन करना बहुत खास था । मेरे लिये ही नहीं बल्कि मेरे परिवार के लिये भी ।’’ उन्होंने कहा ,‘‘मैं खुद को भाग्यशाली मनता हूं । ईश्वर का शुक्र है कि मुझे यह मौका मिला । मैने बस लंबे समय तक गेंद को सही दिशा में डालने की कोशिश की । स्पिनरों को कई बार अतिरिक्त प्रयास करने पड़ते हैं । मैने तीन दिन में 72 या 73 ओवर डाले और मैं बुरी तरह थक गया था।’’

भारतीय बल्लेबाजों पर बयान

पटेल ने स्वीकार किया कि भारतीय बल्लेबाजों ने उन पर काफी दबाव डाला। उन्होंने कहा, ‘‘यह बड़े मैच खेलने की बात थी जब विकेट आपके अनुकूल हो और उससे मदद मिल रही है । भारतीय बल्लेबाज स्पिन को बखूबी खेलते हैं और मुझ पर काफी दबाव बनाया । अगर एक भी गेंद पर मैं चूक जाता तो आप लोग हावी हो जाते । यह दिमाग का खेल था और अपने कौशल पर भरोसा रखने की बात थी।’’

तेज गेंदबाज से बना स्पिनर

अश्विन ने पटेल की तारीफ करते हुए उन्हें भारतीय खिलाड़ियों के हस्ताक्षर वाली जर्सी सौंपी। उन्होंने कहा, ‘‘एक मध्यमवर्गीय भारतीय परिवार , माता पिता न्यूजीलैंड में जा बसे और पिता ने वर्कशॉप शुरू की । पटेल का यह सफर यादगार रहा है। अगर वह तेज गेंदबाज होता तो शायद यहां नहीं होता।’’ अपने करियर की शुरूआत तेज गेंदबाज के तौर पर करने के बाद पटेल ने स्पिन का रूख किया था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर