सचिन ने इस गेंदबाज के खिलाफ आउट होने के बाद कहा- 'अब कभी नहीं'...और फिर हुआ कुछ ऐसा

Sachin Tendulkar, Brad Hogg throwback: मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का एक किस्सा काफी मशहूर हुआ था जहां उन्होंने आउट होने के बाद गेंदबाज से साफ कह दिया था कि अब कभी नहीँ आउट कर पाओगे।

SACHIN TENDULKAR
सचिन तेंदुलकर  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

नई दिल्लीः भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर उन खिलाड़ियों में से थे जो बोलते कम और करते ज्यादा थे। बहुत कम ही मैदान पर उनका गुस्सा दिखा या कभी किसी से उनकी छींटाकशी हुई..लेकिन एक मौका ऐसा आया था जहां सचिन ने अपने ही अंदाज में एक गेंदबाज को बेहद शांत अंदाज में चुनौती दे डाली थी और फिर उस चुनौती को पूरा भी किया।

यहां जिस गेंदबाज की बात हो रही है, वो हैं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व 'चाइनामैन' स्पिनर ब्रैड हॉग। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2007 में वनडे सीरीज खेली जा रही थी। हैदराबाद में खेले गए उस सीरीज के तीसरे वनडे मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने 291 रनों का लक्ष्य रखा था। टीम इंडिया उस लक्ष्य को हासिल करने से 43 रन से चूक गई थी। युवराज सिंह की 121 रनों की पारी के बावजूद टीम इंडिया 47.4 ओवर में 243 रन पर सिमट गई थी।.

जब भारतीय टीम बल्लेबाजी कर रही थी और सचिन तेंदुलकर 43 रन पर खेल रहे थे, तब 27वें ओवर में ब्रैड हॉग की एक शानदार फिरकी पर सचिन तेंदुलकर बोल्ड हो गए। मास्टर ब्लास्टर आउट होने के बाद अपने ही अंदाज में बिना कुछ बोले पवेलियन लौट गए।

मैच के बाद हॉग एक तस्वीर लेकर सचिन के पास पहुंचे जिसमें उनके उस विकेट को कैमरामैन ने कैद किया था। हॉग इतना उत्साहित थे कि उन्होंने सचिन से इस फोटो पर ऑटोग्राफ देने की गुजारिश की। सचिन ने मुस्कान के साथ ऑटोग्राफ दिया, लेकिन साथ ही नीचे ये भी लिख दिया कि- 'ये अब दोबारा कभी नहीं होगा।'

सचिन ने अपने ही अंदाज में साफ कर दिया था कि वो अब कभी ब्रैड हॉग को उनका विकेट लेने का मौका नहीं देंगे। सचिन ने इसे मुमकिन भी कर दिखाया। उस मैच के बाद सचिन और हॉग कई मुकाबलों में आमने-सामने आए लेकिन सचिन कभी भी दोबारा हॉग की गेंद पर आउट नहीं हुए।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर