पांड्या से टेस्ट सीरीज पर सवाल पूछा गया तो बोले- 'अब मैं घर जाता हूं, चार महीने से उनको नहीं देखा'

Hardik Pandya on Test Series: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। उन्होंने सीरीज में अपनी बल्लेबाजी और फील्डिंग से खूब प्रभावित किया।

Hardik Pandya
हार्दिक पांड्या  |  तस्वीर साभार: AP

सिडनी: ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने अपनी बल्लेबाजी और फील्डिंग से खूब प्रभावित किया। उन्होंने तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज में 288 रन बनाए। पांड्या वनडे सीरीज (210) में भारत की ओर से सर्वाधिक रन बना वाले बल्लेबाज रहे जबकि टी20 (78) में उन्हें मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। पांड्या के वनडे और टी20 मैचों के प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें टेस्ट टीम में भी चुने जाने की आवाज उठ रही है। ऐसे में पांड्या से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अब वह अपने घर वापस जाएंगे। बता दें कि मौजूदा दौरे पर भारत को 17 दिसंबर से चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसका पांड्या हिस्सा नहीं हैं।

'परिवार के साथ कुछ समय बिताना चाहिए'

मैन ऑफ द सीरीज बनने के बाद पांड्या ने कि मैं काफी खुश हूं। मुझे लगता है कि कि यह किसी खिलाड़ी का नहीं बल्कि टीम एफर्ट है। हम सभी ने दूसरे वनडे के बाद फैसला किया कि बाकी मुकाबलों को चार मैचों की सीरीज की तरह खेलेंगे। हम उम्मीद कर रहे थे कि 4 में से 3 जीतेंगे और ऐसा हुआ भी। वहीं, पांड्या से जब टेस्ट सीरीज को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि मुझे स्वदेश लौटना चाहिए और अपने परिवार के साथ कुछ समय बिताना चाहिए। मैंने उन्हें चार महीने से नहीं देखा है। शायद भविष्य में टेस्ट क्रिकेट खेल सकता हूं। लेकिन मुझे नहीं पता कब।' पांड्या ने अपना पिछला टेस्ट मैच साल 2018 में इंग्लैंड दौरे पर खेला था।

पांड्या के टेस्ट खेलने पर क्या बोले कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने हार्दिक पांड्या को टेस्ट टीम में शामिल करने की किसी भी संभावना से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि पांड्या केवल बतौर ऑलराउंडर ही टेस्ट टीम में जगह बना सकते हैं। टी20 सीरीज खत्म होने के बाद कोहली बोले, 'हार्दिक शानदार रहे हैं। हमें कोई ऐसा मिला है जो हमारे लिए मैच फिनिश कर सकता है। लेकिन टेस्ट क्रिकेट एक अलग तरह की चुनौती है। टेस्ट टीम को संतुलित बनाए रखने के लिए हमें उनसे गेंदबाजी करवाने की जरूरत है।' उन्होंने कहा, 'अगर आपने देखा हो तो दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड में (टेस्ट सीरीज में) उनकी गेंदबाजी ने टीम को संतुलन दिया था। वह केवल बतौर आलराउंडर ही टेस्ट के लिए उपलब्ध होंगे।'
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर