गजब का मैचः आखिरी 3 गेंदों पर 12 रन चाहिए थे, न्यूजीलैंड के इस बॉलर ने दुनिया को कर दिया हैरान

Vitality T20 Blast, Surrey vs Kent: इंग्लैंड में जारी वाइटैलिटी टी20 ब्लास्ट टूर्नामेंट में आए दिन खिलाड़ी कुछ अनोखा करके दिखा रहे हैं। शुक्रवार रात भी कुछ ऐसा हुआ जब एडम मिल्ने ने अंतिम 3 गेंदों पर गजब किया।

Adam Milne, Kent beat Surrey by 11 runs
Adam Milne, Kent beat Surrey by 11 runs (Kent Spitfires)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • वाइटैलिटी ब्लास्ट टी20 टूर्नामेंट - इंग्लैंड
  • सर्री और केंट क्रिकेट क्लब के बीच हुआ गजब का रोमांचक टी20 मैच
  • अंतिम तीन गेंदों पर निकला ऐसा नतीजा कि सब दंग रह गए

इंग्लैंड में इन दिनों वाइटैलिटी टी20 ब्लास्ट टूर्नामेंट का धमाल जारी है। एक ऐसा टूर्नामेंट जहां इंग्लैंड के 18 क्रिकेट क्लब एक टी20 खिताब के लिए भिड़ रहे हैं और इसी साल होने वाले टी20 विश्व कप को देखते हुए इसमें दुनिया के तमाम धुरंधर क्रिकेटर अपना दम दिखाने में व्यस्त हैं। शुक्रवार (2 जुलाई) रात टूर्नामेंट में एक ऐसा रोमांचक मैच हुआ जिसने सबका दिल जीत लिया। केंट और सर्री क्रिकेट क्लब के बीच खेला गया ये मुकाबला लोग जल्दी भूलेंगे नहीं।

केंट और सर्री क्रिकेट क्लब के बीच कैंटरबरी में टी20 ब्लास्ट टूर्नामेंट का मैच खेला जा रहा था। मैच में केंट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। मैच की दूसरी ही गेंद पर उन्होंने कप्तान व ओपनर बिल हैमंड (0) का विकेट गंवा दिया। लेकिन मध्यक्रम में जो डेनली (36), जैक लीनिंग (50) और विकेटकीपर बल्लेबाज जॉर्डन कॉक्स (28 गेंदों में 61 रन) के दम पर उनकी टीम ने 4 विकेट खोकर 191 रन बना डाले।

192 रन का लक्ष्य..विल जैक्स की धमाकेदार पारी

जवाब देने उतरी सर्री क्रिकेट क्लब की टीम ने ओपनर जेमी स्मिथ (9) का विकेट 43 रन के अंदर गंवा दिया था। लेकिन इसके बाद लॉरी एवेन्स और ओपनर विल जैक्स ने धमाकेदार बल्लेबाजी शुरू कर दी। एवेन्स के साथ बल्लेबाजी कर रहे 22 साल के इंग्लिश ओपनर विल जैक्स ने तो कमाल ही कर दिया। इस खिलाड़ी ने 54 गेंदों में 87 रनों की पारी खेल डाली जिसमें 15 चौके और 1 छक्का शामिल रहा। इस पारी के दम पर सर्री क्लब की टीम मैच में मजबूत स्थिति में आ गई।

अंतिम ओवर को रोमांच

विल जैक्स तो 87 रनों की शानदार पारी खेलकर 15वें ओवर में आउट हो गए लेकिन लॉरी एवेन्स पिच पर टिके रहे। देखते-देखते मुकाबला अंतिम ओवर तक जा पहुंचा। आखिरी ओवर में सर्री को 18 रनों की जरूरत थी और उनके पास अभी भी 7 विकेट बाकी थे, यानी वो बड़े शॉट्स खेलने का प्रयास बेहिचक कर सकते थे। इस ओवर को करने की जिम्मेदारी न्यूजीलैंड के अंतरराष्ट्रीय गेंदबाज एडम मिल्ने को सौंपी गई। इस रोमांचक ओवर की पहली गेंद पर इंग्लैंड के अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाज ओली पोप ने 1 रन लिया, दूसरी गेंद पर एवेन्स ने 1 रन लिया जबकि तीसरी गेंद पर एवेन्स ने चौका जड़कर इसे और रोमांचक बना दिया।

वो अंतिम 3 गेंदें

तीन गेंदों पर 6 रन बन चुके थे और अब आखिरी तीन गेंद पर जीत के लिए 12 रन और स्कोर बराबर करने के लिए 11 रनों की जरूरत थी। सर्री क्लब के पास अभी भी 3 विकेट बाकी थे और पिच पर दो धाकड़ बल्लेबाज भी मौजूद थे। एडम मिल्ने जाहिर तौर पर दबाव में होंगे, लेकिन इसके बाद जो इस गेंदबाज ने किया वो ऐतिहासिक रहा। मिल्ने ने अंतिम तीनों गेंदों पर विकेट लेकर यादगार हैट्रिक ली और सर्री क्रिकेट क्लब व उनके फैंस बस देखते रह गए। ओवर की चौथी गेंद पर ओली पोप बोल्ड हुए, पांचवीं गेंद पर हाल ही में भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में धमाल मचाने वाले काइल जेमीसन (0) कैच आउट हुए, जबकि अंतिम गेंद पर 57 रन बनाकर खेल रहे लॉरी एवेन्स भी कैच आउट हो गए। केंट ने 11 रन से मैच जीत लिया।

ये टी20 ब्लास्ट में ही नहीं, टी20 क्रिकेट में ऐसा दिलचस्प और खास मौका रहा जो रोज देखने को नहीं मिलता। गेंदबाज ने किसी रोमांचक मैच की अंतिम तीन गेंदों पर हैट्रिक लेकर अपनी टीम को जीत दिलाई। एडम मिल्ने ने 4 ओवर में 38 रन देकर 4 विकेट झटके। हालांकि 'मैन ऑफ द मैच' का खिताब 87 रन बनाने वाले विल जैक्स को मिला लेकिन न्यूजीलैंड के गेंदबाज एढम मिल्ने ने जो किया वो बाकी गेंदबाजों के लिए मिसाल बन गया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर