एडम गिलक्रिस्‍ट ने की बहुत बड़ी गलती, नवदीप सैनी के पिता के निधन की जानकारी दे डाली

Adam Gilchrist: ऑस्‍ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्‍ट ने कमेंट्री करते समय ऑन एयर एक बहुत बड़ी गलती की। उन्‍होंने अपनी गलती पर माफी मांगी है। गिली ने नवदीप सैनी के पिता के निधन की गलत जानकारी दी।

navdeep saini and adam gilchrist
नवदीप सैनी और एडम गिलक्रिस्‍ट 

मुख्य बातें

  • गिलक्रिस्‍ट की गलत जानकारी की क्लिप सोशल मीडिया पर फैली
  • गिलक्रिस्‍ट ने गलत जानकारी देते हुए कहा कि नवदीप सैनी के पिता का निधन हुआ
  • गिलक्रिस्‍ट ने अपनी गलती पर माफी मांगी और कहा कि अपने कहे पर शर्मिंदा हैं

सिडनी: टीम इंडिया ने 9 महीने के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की और शुक्रवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहला वनडे खेल रही है। ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया और दोनों ही टीमों ने अपनी प्‍लेइंग इलेवन की घोषणा की। हालांकि, मैच शुरू होने के कुछ समय बाद पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेटर से कमेंटेटर बने एडम गिलक्रिस्‍ट ने ऑन एयर बहुत बड़ी गलती की।

माइक पर एडम गिलक्रिस्‍ट ने कहा कि ऑस्‍ट्रेलियाई धरती पर अपना पहला वनडे खेल रहे नवदीप सैनी के पिता का कुछ दिनों पहले निधन हुआ था। यह गिलक्रिस्‍ट की बहुत बड़ी गलती थी क्‍योंकि कुछ दिनों पहले भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्‍मद सिराज के पिता का देहांत हुआ था। भारतीय क्रिकेटर अपने पिता के अंतिम संस्‍कार में शामिल नहीं हुए और भारतीय टीम के साथ ही रुके। सिराज को पिछले सीजन में घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के लिए भारतीय टेस्‍ट टीम में शामिल किया गया था।

एडम गिलक्रिस्‍ट ने माफी मांगी

एडम गिलक्रिस्‍ट के बयान की क्लिप सोशल मीडिया पर बहुत जल्‍द फैली। ट्विटर यूजर्स ने बहुत जल्‍द गिली को उनकी गलती का एहसास दिला दिया। ऑस्‍ट्रेलियाई दिग्‍गज ने भी अपनी गलती मानी और तुरंत माफी मांगी। गिलक्रिस्‍ट ने नवदीप सैनी और मोहम्‍मद सिराज दोनों से माफी मांगी। गिलक्रिस्‍ट ने ट्वीट किया, 'हां, मुझे एहसास है कि मैंने गलत जानकारी दी। मेरी गलती के लिए नवदीप सैनी और मोहम्‍मद सिराज दोनों से बड़ी माफी।'

गिली को सोशल मीडिया ने बताई सच्‍चाई

पिता का सपना पूरा करने के करीब सिराज

बहरहाल, मोहम्‍मद सिराज का निजी नुकसान उनके व परिवार के लिए बहुत बड़ा है। वह भारत के अंतिम संस्‍कार में शामिल नहीं हुए क्‍योंकि क्‍वारंटीन नियम थे। इसके अलावा मोहम्‍मद सिराज अपने पिता का सपना पूरा करने के करीब हैं। 17 दिसंबर से भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच टेस्‍ट सीरीज का आगाज होगा और मोहम्‍मद सिराज के डेब्‍यू की पूरी उम्‍मीद है। 

टीम इंडिया के अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा पहले ही टेस्‍ट सीरीज से बाहर हो गए हैं जबकि वह चोट से उबर चुके हैं। तेज गेंदबाज के कार्यभार और मैच फिटनेस पर अभी अनिश्चित्‍ता के बादल छाए हुए हैं और इसलिए कुछ समय में वह फिट हो पाते। ऐसे में मोहम्‍मद सिराज को डेब्‍यू का मौका मिलना लगभग तय है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर