IPL फाइनल में डुप्लेसी के धमाकेदार प्रदर्शन के बाद, माइकल वॉन ने लगाई द.अफ्रीकी बोर्ड की लताड़ 

Michael Vaughan attack इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले फॉफ डुप्लेसी को टी20 वर्ल्ड कप की टीम में शामिल नहीं किए जाने के मसले पर द. अफ्रीकी बोर्ड को आड़े हाथों लिया है।

Faf-du-Plessis
फॉफ डुप्लेसी( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • फॉफ डुप्लेसी ने सीपीएल 2021 के बाद आईपीएल 2021 में किया धमाकेदार प्रदर्शन
  • आईपीएल 2021 के फाइनल में धमाकेदार पारी खेलकर बने मैन ऑफ द मैच
  • माइकल वॉन ने डुप्लेसी को टी20 वर्ल्ड कप के लिए द. अफ्रीकी टीम में शामिल नहीं किए जाने पर उठाए हैं सवाल

दुबई: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फॉफ डुप्लेसी ने शुक्रवार को आईपीएल 2021 के फाइनल मुकाबले में 86 रन की धमाकेदार पारी खेलकर चेन्नई सुपर किंग्स को चौथी बार चैंपियन बनाने में अहम भूमिका अदा की। डुप्लेसी केवल फाइनल में ही नहीं चले उन्होंने पूरे सीजन में सीएसके के लिए धमाकेदार प्रदर्शन किया और 16 मैच में 633 रन उन्होंने बनाए। ऑरेंज कैप अपने नाम करने से डुप्लेसी महज 2 रन के अंतर से चूक गए। 

फाइनल में डुप्लेसी ने सीएसक के लिए पारी की शुरुआत करते हुए 59 गेंद में  86 रन की पारी खेली। वो पारी की आखिरी गेंद पर आउट हुए उन्होंने इस दौरान 7 चौके और 3 छक्के जड़े। इस धमाकेदार पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

डुप्लेसी की धमाकेदारी देखने के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और कॉमेंट्रेटर माइकल वॉन ने दक्षिण अफ्रीकी चयनकर्ताओं पर हमला बोल दिया। वॉन ने ट्वीट कर कहा, ये पूरी तरह मूर्खतापूर्ण निर्णय है कि फॉफ डुप्लेसी टी20 वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीकी टीम की ओर से खेलेंगे।

आईपीएल में ऑरेंज कैप हासिल करने से 2 रन से चूके 
दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड ने टेम्बा बवुमा की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप में भाग लेने वाली 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया है। लेकिन पाकिस्तान सुपर लीग में कनकशन का शिकार होने के बाद डुप्लेसी ने धमाकेदार धमाकेदार वापसी की है। उन्होंने आईपीएल से पहले सीपीएल 2021 में भी धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए 9 मैच में 277 रन बनाए थे। जिसमें एक शतक और एक अर्धशतक शामिल है। उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 120* रन था। 

सीपीएल-आईपीएल में बनाए हैं 900 से ज्यादा रन
डुप्लेसी ने सीपीएल और आईपीएल में खेले कुल 25 मैच में कुल मिलाकर 910 रन बनाए हैं। जिसमें 7 अर्धशतक और एक शतक शामिल है। ऐसे में ये बात किसी को भी हजम नहीं हो रही है कि डुप्लेसी को टी20 वर्ल्ड कप की टीम में जगह क्यों नहीं दी गई है। टीम में बदलाव की सीमा भी निकल चुकी है ऐसे में किसी खिलाड़ी की चोट ही अब उनके लिए वर्ल्ड कप के दरवाजे खोल सकती है। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर