आईपीएल 2021: आरसीबी के एबी डीविलियर्स का शतकीय तूफान, सिर्फ चौके-छक्कों से ही बना डाले 88 रन

AB de Villiers scores century: ‘मिस्टर 360’ के नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स ने अभ्यास मैच में कोहराम मचा दिया। आरसीबी के डीविलियर्स ने जमकर चौके-छक्के ठोके।

AB de Villiers scores century
एबी डिविलियर्स   |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2021 का दूसरा चरण यूएई में शुरू होने वाला है
  • दूसरा चरण में हिस्सा लेने के लिए खिलाड़ी यूएई पहुंच गए हैं
  • डिविलियर्स ने आरसीबी के इंट्रा स्क्वाड मैच में शतक ठोका

AB de Villiers in RCB's intra-squad match: आईपीएल 2021 का दूसरा चरण 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में शुरू होने जा रहा है। रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) अपना पहला मुकाबला 20 सितंबर को खेलेगी। लेकिन उससे पहले आरसीबी के खिलाड़ी तैयारी में जुटे हैं और काफी पसीना बहा रहे हैं। मंगलवार को आरसीबी के खिलाड़ियों ने आपस में एक इंट्रा स्क्वाड मुकाबला खेला, जिसमें ‘मिस्टर 360’ के नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स ने शतकीय तूफान लगा दिया। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 88 रन तो सिर्फ चौके-छक्कों से ही बना डाले। हर्षल पटेल ने आरसीबी-ए जबकि देवदत्त पडिक्कल ने आरसीबी-बी टीम की कमान संभाली।
डिविलियर्स ने 7 चौके और 10 छक्के ठोके
 

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज डिविलियर्स ने जिस शानदार ढंग से शतक ठोका, उससे अंदाज लगाया जा सकता है कि वह दूसरे चरण में धमाल मचाने के उरादे से उतरेंगे। डिविलियर्स ने अभ्यास मैच में 46 गेंदों में 104 रन बनाए, जिसमें 7 चौके और 10 दमदार छक्के शामिल हैं। हर्षल ने टॉस जीतकर आरसीबी-बी को पहले गेंदबाजी का न्यौता दिया। आरसीबी-ए के लिए यह फैसला साबित हुआ और उसने डिविलियर्स की पारी के दम पर 4 विकेट गंवाकर 212 रन का स्कोर खड़ा किया। डिविलियर्स के अलावा मोहम्मद अजहरुद्दीन ने अर्धशतक जमाया। उन्होंनेर 43 गेंदों में 66 रन की पारी खेली।


पडिक्कल की आरसीबी-बी को मिली जीत

हालांकि, डिविलियर्स के बेहतरीन बल्लेबाजी के बावजूद आरसीबी-ए जीत नहीं सकी। केएस भरत ने उसकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। आईपीएल 2021 की नीलामी में आरसीबी में शामिल हुए भरत ने महज 47 गेंदों में 95 रन बना दिए। कप्तान पडिक्कल ने भी अच्छा योगदान दिया और 21 में 36 रन बनाए। अभी यह देखा जाना बाकी है कि भरत को दूसरा चरण में प्लेइंग इलेवन में जगह मिलती है या नहीं। बता दें कि विराट कोहली और मोहम्मद सिराज क्वारंटनी में होने की वजह से इस अभ्यास मैच में नहीं खेल पाए। कोहली और सिराज रविवार को यूके से यूएई पहुंचे है और दोनों का 17 या 18 सितंबर को आइसोलेशन पीरियड पूरा होगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर