भारत के खिलाफ दूसरे टी20 से पहले मुश्किल में ऑस्ट्रेलिया, दिग्गज चोटिल, खेलने पर संशय बरकरार 

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम भारत के खिलाफ दूसरे टी20 मैच से पहले चोट के कारण बड़ी मुश्किल में फंसती दिख रही है। दिग्गज खिलाड़ी के खेलने पर संशय बरकरार है।

Australia Cricket team
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम 

मुख्य बातें

  • भारत के खिलाफ दूसरे टी20 में कप्तान एरोन फिंच के खेलने पर संशय
  • कैनबरा के मनुका ओवल मैदान पर पहले टी20 में हो गए थे चोटिल
  • फिंच के हटने की स्थिति में टीम की कप्तानी को लेकर असमंजस बरकरार

सिडनी: भारत के खिलाफ कैनबरा में खेले गए पहले टी20 मैच में 11 रन से हार के बाद वापसी के दबाव के बीच मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम चोट के चंगुल में फंसती दिख रही है। वनडे सीरीज के दौरान ओपनर डेविड वॉर्नर के चोटिल होकर टीम से बाहर होने के बाद कई और खिलाड़ी चोटिल हो चुके हैं। चोटिल होने वाले खिलाड़ियों में नया नाम टीम के कप्तान एरोन फिंच का है। 

पहले टी20 मैच के दौरान एरोन फिंच चोटिल हो गए थे। उनके हिप में चोट लगी थी जिसका बाद में स्कैन किया गया था और सभी को उसके रिजल्ट का इंतजार है। ऐसे में यदि फिंच दूसरे या बाकी के सभी मैचों के लिए टीम से बाहर हो जाते हैं तो टीम की कप्तानी को लेकर भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। क्योंकि उपकप्तान पैट कमिंस को आराम दिया गया है और वो टीम से बाहर हैं। 

फिंच की गैरमौजूदगी में वेड कर सकते हैं कप्तानी
ऐसे में माना जा रहा है कि मैथ्यू वेड के हाथों में टीम की कमान सौंपी जा सकती है। जो घरेलू क्रिकेट में विक्टोरिया और तस्मानिया की कप्तानी संभाल चुके हैं। उन्हें पिछले मैच में टीम में उपकप्तान के रूप में टीम में दर्शाया गया था जिन्होंने एलेक्स कैरी की जगह विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाली थी। वो पहले भी ऑस्ट्रेलियाई टीम के उपकप्तान रह चुके हैं। 

ऑस्ट्रेलियाई दल में पहले ही नाथन लॉयन, मिचेल स्वीपसन और डी आर्की शॉर्ट को बैकअप के रूप में जगह दी गई थी। मिचेल स्वीपसन के बाद नाथन लॉयन को भी टीम में शामिल किया जा चुका है। यदि फिंच दूसरे मैच से चोट के कारण बाहर होते हैं तो उनकी जगह डी आर्की शॉर्ट लेंगे। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर