ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट में नई समस्या, कप्तान फिंच ने कहा- टी20 विश्व कप टीम से बाहर हो सकते हैं ये खिलाड़ी

क्रिकेट
भाषा
Updated Jun 25, 2021 | 19:25 IST

Aaron Finch statement on T20 World Cup 2021 team selection: ऑस्ट्रेलिया केी सीमित ओवर क्रिकेट टीम के कप्तान आरोन फिंच ने टी20 विश्व कप 2021 के टीम चयन को लेकर बड़ा बयान दे डाला है।

Aaron Finch
Aaron Finch  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • टी20 विश्व कप 2021 को लेकर आरोन फिंच का बड़ा बयान
  • ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के मुताबिक कई खिलाड़ी चयन से हो सकते हैं बाहर
  • आगामी दौरों से हटने वाले खिलाड़ियों पर गिर सकती है गाज

ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवर प्रारूपों के कप्तान आरोन फिंच ने शुक्रवार को कहा कि वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के आगामी दौरे से हटने वाले खिलाड़ियों को टी20 विश्व कप की टीम चयन के दौरान ‘वास्तविक तौर पर’ अनदेखा किया जा सकता है।

इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने वाले देश के सात शीर्ष खिलाड़ियों डेविड वॉर्नर, पैट कमिंस, ग्लेन मैक्सवेल, झाय रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, मार्कस स्टोइनिस और डेनियल सैम्स ने वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के आगामी दौरे पर जाने वाली टीम से विभिन्न कारणों से हटने का ऐलान किया। पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को हालांकि कोहनी में चोट के कारण विश्राम दिया गया है।

फिंच ने कहा कि आगामी दौरो से हटने वाले खिलाड़ियों के लिए अक्टूबर-नवंबर में टी20 विश्व कप की टीम से बाहर होने का वास्तविक खतरा है क्योंकि अन्य खिलाड़ी इसके लिए अपना दावा पेश कर सकते हैं।

फिंच ने कहा, ‘‘हां बहुत वास्तविक संभावना है (टी 20 विश्व कप से बाहर होने के लिए)। आपको मौजूदा लय को देखना होगा और आप उन लोगों को चुनेंगे जो अच्छा खेल रहे हैं। इस दौरे पर जाने वाले खिलाड़ियों के पास टीम में जगह बनाने का मौका होगा।’’

उन्होंने क्रिकेट डॉट एयू डॉट कॉम से कहा, ‘‘अच्छे अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन को नजरअंदाज करना वास्तव में मुश्किल होगा। तो हाँ, बिल्कुल, कुछ खिलाड़ियों के लिए प्रदर्शन में सुधार कर टीम में जगह पक्की करने का मौका होगा।’’ ऑस्ट्रेलियाई टीम सोमवार को वेस्टइंडीज के दौरे पर रवाना होगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर