आरोन फिंच ने जताई कैमरून ग्रीन के प्रदर्शन पर खुशी, कहा-पसंद आया ये रवैया 

भारत के खिलाफ तीन मैच की टी20 सीरीज गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने युवा बल्लेबाज कैमरून ग्रीन की जमकर तारीफ की है।

Aaron-Finch-Cameron-Green
आरोन फिंच और कैमरून ग्रीन  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • भारत के खिलाफ तीन मैच की टी20 सीरीज को फिंच ने बताया प्रतिस्पर्धी
  • सीरीज में धमाकेदार बल्लेबाजी करने वाले कैमरून ग्रीन की फिंच ने की जमकर की तारीफ
  • कहा उन्हें बेहद पसंद आया कैमरून ग्रीन का आक्रामक बल्लेबाजी का रवैया

हैदराबाद: आरोन फिंच की कप्तानी वाली टी20 विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को दुनिया की नंबर एक टी20 टीम के खिलाफ तीन मैच की टी20 सीरीज में 1-2 के अंतर से हार का सामना करना पड़ा। हैदराबाद में खेले गए सीरीज के निर्णायक मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 186 रन का स्कोर खड़ा किया था। जिसे टीम इंडिया ने विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव की आक्रामक अर्धशतकीय पारियों की बदौलत हासिल कर लिया। 

युवा ग्रीन के सीरीज में प्रभाव डालने पर हुई खुशी 
ऐसे में मैच में 6 विकेट से हार के साथ सीरीज गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलियाई के कप्तान आरोन फिंच ने कहा, यह एक बढ़िया सीरीज़ थी। हमने अच्छी शुरुआत की थी लेकिन बीच में विराट और सूर्यकुमार यादव ने शानदार आक्रामक बल्लेबाजी करके मैच हमसे छीन लिया। हमने सीरीज में कड़ी टक्कर दी। कैमरून ग्रीन का प्रदर्शन इस सीरीज में अविश्वसीय रहा। इतने युवा खिलाड़ी ने सीरीज में बड़ा प्रभाव डाला इस बात की मुझे बेहद खुशी है।

पर्याप्त था स्कोर, लेकिन वक्त के साथ बेहतर होती गई पिच 
पहले बल्लेबाजी करते हुए बनाए 186/7 रन के स्कोर को पर्याप्त बताते हुए फिंच ने कहा, हमें लगा कि यह एक बढ़िया स्कोर था, लेकिन मैदान पर ओस थी इस वजह से जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता गया विकेट बल्लेबाजी के लिए बेहतर होता गया। हम जानते थे कि मैच जीतने के लिए हमें विकेट चाहिए थे। इस तरह के विकेट पर भारतीय टीम को आसानी से नहीं रोक सकते। हमने अच्छी शुरुआत की लेकिन बीच में हमारी पकड़ कमजोर हुई, अंत में हमने फिर वापसी की। इसका सारा श्रेय टीम के खिलाड़ियों को जाता है। भारतीय खिलाड़ियों ने जिस तरह का खेल दिखाया, वह काबिल-ए-तारीफ है।

इस सीरीज से मिलेगी विश्व कप के लिए लय
इस सीरीज से टी20 विश्व कप की तैयारियों के बारे में फिंच ने कहा, सीरीज में हम कई बार गेंदबाजी के दौरान अपनी योजनाओं पर अमल नहीं कर पाए। भारत जैसी विश्व स्तरीय टीम के खिलाफ इतने बड़े टूर्नामेंट से पहले तीन मैच खेलना अच्छा है। इससे आपको टीम के रूप में विकसित होने में मदद मिलती है। विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में जाने के लिए जरूरी लय भी ऐसी सीरीज से मिलती है।

पसंद आया ग्रीन का आक्रामक बल्लेबाजी वाला रवैया
टी20 विश्व कप की टीम में कैमरून ग्रीन शामिल नहीं है। इसके बारे में फिंच ने कहा, उन्हें टीम में शामिल करना मेरा काम नहीं है। वो एक शानदार युवा खिलाड़ी हैं। उन्होंने सीरीज में अपनी योग्यता दिखाई। उन्होंने अबतक ज्यादा टी20 नहीं खेले हैं और ना ही टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी की है। लेकिन उन्होंने जिस तरह खेल को लिया और आक्रामक रुख के साथ बल्लेबाजी की, उनकी ये बात मुझे सबसे ज्यादा पसंद आई। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर