पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने चुने 2021 के टॉप-5 टेस्‍ट गेंदबाज, पाक गेंदबाज को टॉप पर रखा, बुमराह को शामिल नहीं किया

Aakash Chopra picks his top-5 test bowlers of 2021: टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर ने इस साल टेस्‍ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले टॉप-5 गेंदबाजों को चुना है। उन्‍होंने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को नहीं चुनकर हैरान किया है।

jasprit bumrah
जसप्रीत बुमराह 
मुख्य बातें
  • आकाश चोपड़ा ने साल 2021 के टॉप-5 टेस्‍ट गेंदबाज चुने
  • आकाश चोपड़ा ने अपनी लिस्‍ट में दो भारतीय गेंदबाजों को शामिल किया
  • आकाश चोपड़ा ने जसप्रीत बुमराह को नहीं चुनकर फैंस को हैरान किया

नई दिल्‍ली: रविचंद्रन अश्विन ने 2021 में टेस्‍ट क्रिकेट में भारत के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। उन्‍होंने 8 मैचों में 16.23 की औसत से 52 विकेट लिए हैं। अश्विन ने इस साल तीन बार एक पारी में पांच विकेट लिए। भारतीय टीम का घरेलू जमीन पर दमदार प्रदर्शन करने का एक प्रमुख कारण रविचंद्रन अश्विन रहे। भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने साल 2021 में अच्‍छा प्रदर्शन करने वाले टॉप-5 टेस्‍ट गेंदबाज चुने हैं। चोपड़ा ने अपनी इस विशेष लिस्‍ट में दो भारतीय खिलाड़‍ियों को जगह दी है। हालांकि, जसप्रीत बुमराह और अक्षर पटेल जैसे प्रमुख खिलाड़‍ियों के नाम नहीं होने से फैंस खासे नाराज हैं।

चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'रविचंद्रन अश्विन मेरी इस लिस्‍ट में हैं। उन्‍होंने 8 मैचों में 52 विकेट लिए। उन्‍होंने इंग्‍लैंड के खिलाफ उसके घर में एक भी मैच नहीं खेला। ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्‍ट में उन्‍होंने अच्‍छा खेला और डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में उनका प्रदर्शन ज्‍यादा खराब नहीं था। वह भारत में एकदम शानदार रहे।' चोपड़ा की लिस्‍ट में टेस्‍ट क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वालों की सूची में तीसरे नंबर पर शामिल जेम्‍स एंडरसन भी शामिल है। इस समय एशेज सीरीज का दूसरा टेस्‍ट खेल रहे जेम्‍स एंडरसन ने 24.65 की औसत से 32 विकेट लिए हैं।

चोपड़ा ने एंडरसन का नाम लेते हुए कहा, 'जिमी एंडरसन का नाम भी इस लिस्‍ट में है। उन्‍होंने 19 मैचों में 32 विकेट लिए। उन्‍होंने श्रीलंका, भारत और घर में मैच खेले। चेन्‍नई में भारत के खिलाफ पहले टेस्‍ट में वो शानदार रहे, श्रीलंका में भी पारी में पांच विकेट लिए।' इसी के साथ चोपड़ा ने इंग्‍लैंड के एक और तेज गेंदबाज ओली रोबिंसन को भी अपनी लिस्‍ट में शामिल किया है। रोबिंसन ने 20.03 की औसत से सात मैचों में 33 विकेट चटकाए हैं। उन्‍होंने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ 2 जून को टेस्‍ट डेब्‍यू किया और सात विकेट अपने नाम लेकर मैच समाप्‍त किया।

हालांकि, मैच समाप्‍त होने के बाद उनके पुराने ट्वीट वायरल हुए और इसके कारण उनकी काफी आलोचना हुई। ईसीबी के पास उन्‍हें टीम से बाहर करने के अलावा कोई विकल्‍प नहीं बचा। रोबिंसन ने भारत के खिलाफ दमदार वापसी की और चार मैचों में 21 विकेट चटकाए। चोपड़ा ने कहा, 'ओली रोबिंसन ने पांच मैचों में 28 विकेट लिए। उनका कद बढ़ रहा है। कुछ पुराने मामले सामने आगे, लेकिन वो उससे लड़कर आए और बहुत अच्‍छा प्रदर्शन किया।'

मोहम्‍मद सिराज ने 2021 में भारत के लिए 28 विकेट लिए थे। वह चोपड़ा की लिस्‍ट में शामिल होने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज हैं। चोपड़ा ने कहा, 'मैं मोहम्‍मद सिराज का नाम लिस्‍ट में शामिल करूंगा। 9 मैचों की 28 विकेट। उन्‍होंने लॉर्ड्स में शानदार प्रदर्शन किया। सिडनी और ब्रिस्‍बेन में बेहतरीन प्रदर्शन किया। वह निरंतर बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं। मुझे उनका एटीट्यूड पसंद है। वह गेंद को बात करने देते हैं।'

चोपड़ा के मुताबिक, शाहीन शाह अफरीदी ने 2021 में टेस्‍ट क्रिकेट में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्‍होंने 9 मैचों में 17.06 की औसत से 47 विकेट लिए। चोपड़ा ने कहा, 'मैं शाहीन शाह अफरीदी को 2021 के नंबर-1 टेस्‍ट गेंदबाज के रूप में चुनता हूं। उन्‍होंने 9 मैचों में 47 विकेट लिए1 वह शानदार रहे। ऐसा भी रहा जब प्रत्‍येक मैच की एक पारी में वो पांच विकेट ले रहे थे।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर