लौटने जा रही है रौनकः इस क्रिकेट मैच के साथ मैदान पर लौटेंगे 100 प्रतिशत दर्शक

England vs Pakistan Lords ODI: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेली जाने वाली वनडे सीरीज में लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर होने वाला मैच खास होगा। इस मैच के साथ एक बार फिर मैदान पर 100 प्रतिशत दर्शक लौटेंगे।

Lords cricket ground
Lords cricket ground  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • पाकिस्तान का इंग्लैंड दौरा 2021 - लॉर्ड्स वनडे मैच होगा बेहद खास
  • लंबे समय बाद क्रिकेट के मैदान पर खचाखच भरी होगी दर्शक दीर्घा
  • 100 प्रतिशत दर्शकों को मैच देखने की मिलेगी छूट, कोविड-19 महामारी के बाद से जारी था प्रतिबंध

कोविड-19 महामारी ने दुनिया भर में हर चीज पर अपना प्रभाव डाला और खेल जगत भी इससे अछूता नहीं रहा। शुरुआत में कई सीरीज व टूर्नामेंट रद्द या स्थगित हुए। कुछ राहत मिलने के बाद जब दोबारा खेल शुरू हुआ तो खाली मैदानों पर खेला गया। उसके कुछ समय बाद सीमित संख्या में दर्शकों को आने की इजाजत दी गई और अब बड़ी खबर ये है कि इंग्लैंड-पाकिस्तान लॉर्ड्स वनडे मैच से फिर से पुराना वाला नजारा देखने को मिलेगा।

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच 10 जुलाई को होने वाले वनडे मैच में प्रतिष्ठित लॉडर्स क्रिकेट ग्राउंड पर 100 फीसदी यानी 31100 दर्शकों को प्रवेश की अनुमति दे दी गई है। इससे पहले विम्बलडन और यूरोपीय फुटबॉल चैम्पियनशिप (यूरो कप) के मैचों में भी ब्रिटिश सरकार ने दर्शकों को प्रवेश की अनुमति दी है।

विम्बलडन टेनिस चैंपियनशिप में अभी 50 प्रतिशत दर्शक आ रहे हैं जबकि पुरुष और महिला फाइनल में सौ फीसदी दर्शक होंगे। वेम्बले स्टेडियम पर यूरो चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल और फाइनल में कम से कम 60000 दर्शक रहेंगे। जबकि यूरो कप के तमाम अन्य मैचों में भी मैदान पर अच्छी-खासी संख्या में दर्शक पहुंचे।

दोनों टीके लगे होने चाहिए, या दिखानी होगी नेगेटिव रिपोर्ट

क्रिकेट मैच में टिकटधारक को टीके के सारे डोज लगे होने का सबूत देना होगा या कोरोना जांच की नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। मेरिलबोन क्रिकेट क्लब ने शुक्रवार को कहा कि उसे इस संबंध में सरकार से अनुमति मिल गई है।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर