Times Now Summit: वित्त मंत्री बोलीं, 'कुछ सेक्टर में रिकवरी के संकेत हैं, बेरोजगारी से इनकार नहीं' 

टाइम्स नाउ समिट 2020 में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि अर्थव्यवस्था बेहतर हो रही है। कुछ सेक्टर में रिकवरी के संकेत हैं।

FM Sitharaman at Times Now Summit
FM Sitharaman at Times Now Summit  |  तस्वीर साभार: Times Now

नई दिल्ली: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को टाइम्स नाउ समिट 2020 में टाइम्स नाउ की मैनेजिंग एडिटर नाविका कुमार के साथ 'क्या यह वास्तव में बिल्ड इंडिया बजट है?' विषय पर विचार-विमर्श किया। उन्होंने कहा कि कुछ सेक्टर में रिकवरी के संकेत मिले हैं। उन्होंने कहा कि हर सेक्टर के आंकड़े देने के लिए और समय चाहिए। साथ ही उन्होंने बेरोजगारी पर भी खुलकर बात की।

बेरोजगारी के बारे में बात करते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि फॉर्मल और इनफॉर्मल दोनों सेक्टर में रोजगार पर कोई व्यापक डेटा नहीं है, ऐसे संकेत हैं जिससे पता चलता है कि नौकरियां पैदा हो रही हैं। उन्होंने कहा कि EPFO बताता है सब्सक्राइबर की संख्या में वृद्धि हुई है। जिसका अर्थ है कि रोजगार पैदा हुआ है। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि जब लोग कहते हैं कि यह एक छोटा सा हिस्सा है, तो यह एक वैलिड स्टेटमेंट है यही कारण है फॉर्मल और इनफॉर्मल दोनों सेक्टर में बेरोजगारी की व्यापक तस्वीर की जरूरत है।

उन्होंने आगे कहा कि सरकार उन सभी मुद्दों पर काम कर रही है जिन पर ध्यान देने की आवश्यकता है। वित्त मंत्री ने कहा कि सरकार की ओर से कोई इनकार नहीं किया गया है। ऐसे लोग हैं जिन्होंने कहा कि मैं हर हफ्ते एक बजट पेश कर रही हूं। इससे यह दर्शाता है कि मैं चीजों पर काम कर रही हूं। सेक्टर्स में सकारात्मकता के संकेत हैं। 

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...