Mukesh Ambani Birthday: जानिए मुकेश अंबानी की लाइफ से जुड़ें कुछ दिलचस्प किस्से

बिजनेस
पार्थ कुसुमाकर
Updated Apr 19, 2022 | 15:19 IST

Mukesh Ambani Birthday: मुकेश अंबानी आज अपना 65वां जन्मदिन माना रहे हैं। मुकेश अंबानी का जन्म 19 अप्रैल 1957 को हुआ था।

mukesh ambani birthday: some lesser known facts and stories about him
Mukesh Ambani Birthday: जानिए मुकेश अंबानी की लाइफ से जुड़ें कुछ दिलचस्प किस्से  |  तस्वीर साभार: BCCL

Mukesh Ambani Birthday: एक सेर तो दूसरा सवा सेर, यह कहावत फिट बैठती है उन दो शख्सियत पर जिन्होंने दुनियां को मुट्टी में करने का ना सिर्फ सपना देखा बल्कि उसे पूरा भी किया। हम बात कर रहे हैं धीरूभाई अंबानी और मुकेश अंबानी की। मुकेश ने पिता धीरूभाई अंबानी की विरासत को ना सिर्फ बेहतर तरीके से संभाला बल्कि आगे भी बढ़ाया। उन्होंने एशिया के सबसे रईस शख्स बनकर उस शीर्ष पायदान को छुआ और साथ ही उनका नाम दुनिया के टॉप अरबपतियों की लिस्ट में आता है। वो रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के चेयरमैन, प्रबंध निदेशक और सबसे बड़े शेयरहोल्डर हैं।

उनसे जुड़ी बिजनेस की तमाम बड़ी खबरें जैसे की शेयर्स, स्टॉक्स और नेट वर्थ के बारे में तो हम अक्सर पढ़ते रहते हैं, लेकिन आज उनके जन्मदिन पर जानेंगे कुछ अनसुने किस्सों के बारे में। वो बातें सबसे अहम रही। जैसे कि कैसे उन्होंने एक हॉलीवुड फिल्म देखकर केमिकल इंजीनियरिंग करने का फैसला लिया और इस फैसले ने उनकी लाइफ बदल दी. साथ ही उनकी और नीता अंबानी की लव स्टोरी भी. कैसे बिलकुल फिल्मी अंदाज में उन्होंने नीता अंबानी को प्रपोज किया।    दिग्गज बिजनसमैन होने के बावजूद भी उन्होंने अपने आप को हमेशा लो प्रोफाइल रखा। चाहे बुलंदियों के कितने ही बड़े मुकाम को छुआ हो लेकिन जमीन से जुड़े रहे। जीवन के मूलभूत संस्कारों पर जोर दिया और यही सीख अपने बच्चों को भी बांटी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर