दिल्ली-मुंबई से पश्चिम बंगाल आने वालों के लिए ममता सरकार का नया नियम, जानें क्या है ये

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated Jan 05, 2022 | 10:23 IST

West Bengal Covid Restrictions: पश्चिम बंगाल सरकार ने कोरोना वायरस महामारी के चलते मुंबई और नई दिल्ली से उड़ानें सीमित कर दी हैं।

​West Bengal Covid Restrictions
दिल्ली-मुंबई से पश्चिम बंगाल आने वालों के लिए नया नियम लागू  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • पश्चिम बंगाल सरकार दिल्ली और मुंबई से सप्ताह में तीन दिन उड़ानों की अनुमति देगी।
  • इसके लिए पहले सप्ताह में दो दिन तय किए गए थे।
  • ओमिक्रोन संस्करण के बढ़ने के कारण राज्य ने यूके से सीधी उड़ानों पर प्रतिबंध लगा है।

West Bengal Covid Restrictions: ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के नेतृत्व वाली पश्चिम बंगाल सरकार ने केंद्र को सूचित किया है कि वह दिल्ली और मुंबई से सप्ताह में तीन दिन बुधवार (5 जनवरी) से उड़ानों की अनुमति देगी। पहले सप्ताह में दो दिन तय किए गए थे। उल्लेख है कि तेजी से फैल रहा ओमिक्रोन वैरिएंट (Omicron variant) ऐसे समय में व्यवसायों को प्रभावित कर रहा है जब यात्रा और विमानन क्षेत्र महामारी के कारण हुए राजस्व के नुकसान से उबरने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे थे।

बिना ट्रावल हिस्टरी वाले नागरिक भी कोरोना पॉजिटिव
इससे पहले, दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा था कि ओमिक्रोन कम्यूनिटी में फैल रहा है। मुंबई में भी बिना ट्रावल हिस्टरी वाले नागरिक नए संस्करण के लिए पॉजिटिव हैं। आज (5 जनवरी) से दोनों महानगरों से सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को राज्य में आने वाली उड़ानों की अनुमति होगी। 2 जनवरी को, राज्य ने केंद्र को सूचित किया था कि दिल्ली और मुंबई से सप्ताह में केवल दो बार- सोमवार और शुक्रवार- 5 जनवरी से उड़ानों की अनुमति दी जाएगी।

मंगलवार को राज्य के गृह सचिव बीपी गोपालिका ने नागरिक उड्डयन मंत्रालय के सचिव राजीव बंसल को पत्र भेजकर जानकारी दी कि बुधवार को भी इन दोनों शहरों से उड़ानें संचालित हो सकती हैं।

समाचार एजेंसी PTI के अनुसार गोपालिका ने बंसल को लिखा कि, यह सूचित किया जाता है कि मामले की समीक्षा की गई और राज्य सरकार यात्रियों को होने वाली असुविधा के प्रति बेहद संवेदनशील है, लेकिन राज्य में COVID-19 मामलों की रोकथाम के लिए प्रतिबंध अत्यंत आवश्यक हैं।

यूके से सीधी उड़ानों पर प्रतिबंध
इसके अलावा, कोविड-19 के ओमिक्रोन संस्करण के बढ़ने के कारण राज्य ने यूके से सीधी उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया है। अप्रैल-मई में दूसरी लहर के दौरान, पश्चिम बंगाल ने कुछ राज्यों से उड़ानों पर समान प्रतिबंध लगाए थे। हर दिन दिल्ली से 25 और मुंबई से 15 फ्लाइट कोलकाता पहुंचती हैं।

मंगलवार को पश्चिम बंगाल में 9,073 कोविड -19 मामलों की सूचना दी, जो सबसे अधिक एक दिन की वृद्धि है, और 16 मौतें राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने अधिसूचित की हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर