कम समय में ज्यादा पैसा, जल्द बनना चाहते हैं अमीर? इन शेयर्स में कर सकते हैं निवेश

बचत योजनाओं में ब्याज दरें कम हो गई है। इसलिए अधिक रिटर्न पाने के लिए इन शेयरों में निवेश करें जल्द अमीर बन जाएंगे।

Want to get rich soon? Invest in these shares
शेयरों में निवेश पर मिलेगा अधिक रिटर्न (तस्वीर-Pixabay) 

कोविड-19 की दूसरी लहर का असर शेयर बाजार साफ देखा जा रहा है। बीएसई का तीस शेयरों वाला सेंसेक्स दो महीने से अधिक के न्यूनतम स्तर पर पहुंच गया है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी में गिरावट हुई है। ऐसी उम्मीद है कि अभी बाजार अनियंत्रित रहेगा। एक्सपर्ट्स का कहना है कि अभी शेयर खरीदने का अवसर है। अधिक लाभ कोविड-19 प्रूफ सेक्टर में मौजूद हैं। इसलिए यहां हम एक्सपर्ट्स की सिफारिशों के मुताबिक कुछ ऐसे शेयर के बारे में बता रहे हैं जिनमें निवेश करके आप कुछ हफ्तों में जबरदस्त रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं। 

सिप्ला के शेयर में निवेश

फर्मा कंपनी में निवेश से अच्छा लाभ मिलता है। दलालों ने भी अच्छे लाभ के लिए फार्मा काउंटर की सिफारिश की है। आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने शेयर पर 1025 रुपए प्रति शेयर के लक्ष्य के साथ खरीदें कॉल की सिफारिश की है। मजबूत ट्रेंडलाइन स्टॉक में स्टॉक बढ़ रहा है, जो कि ट्रेंडलाइन ब्रेकआउट सेक्टर में अगस्त 2020 से हाई में शामिल हो रहा है। 

स्ट्राइड्स फार्मा साइंस के शेयर में निवेश

मौजूदा समय में इसके शेयर में जबरदस्त उछाल है। टारगेट प्राइस 1200 रुपए है। इसमें  75 प्रतिशत की बढ़त है।  शेयर सभी औसत से ऊपर कारोबार कर रहा है जो बढ़त की प्रवृत्ति में हैं। सुझाए गए स्टॉक के लिए स्टॉप लॉस 780 रुपए है।

ओएनजीसी के शेयर में निवेश

साप्ताहिक 14-अवधि आरएसआई सकारात्मक दिखता है और स्टॉक में कॉरेक्शन समाप्त हो गया है। और वर्तमान बाजार मूल्य 103- 104 रुपए है। स्टॉक के लिए अभी भी एक मूल्य है जो मिडियम और लॉन्ग टर्म सेटअप द्वारा इंगित मूल्य से अधिक है। जैसा कि यह शेयर करीब 50 दिन से औसत से ऊपर कारोबार कर रहा है। स्टॉक के लिए निर्धारित लक्ष्य 115 रुपए और नुकसान 103 रुपए रखा। 

जुबिलेंट फूडवर्क्स के शेयर में निवेश

खरीदे या टारगेट 3000 रुपए है। रिटायरमेंट सपोर्ट जोन के पास एक मजबूत उलटफेर का संकेत है स्टॉक में रुचि खोना शुरू कर दिया है। अगर यह लगातार 2720 रुपए से ऊपर ट्रेड करता है, जैसा कि अभी है, तो काफी बढ़त की उम्मीद की जा सकती है। मौजूदा स्तर पर, व्यापारी स्टॉक में 3000 रुपए के लक्ष्य के लिए और 2820 रुपए से 2780 रुपए के बीच डिप्स में खरीद सकते हैं, जिसका स्टॉप लॉस 2720 रुपए से कम है।

ग्रेफाइट इंडिया के शेयर में निवेश

यह शेयर अपने 200-दिवसीय मूविंग एवरेज से ऊपर कारोबार कर रहा है। निवेशक मध्यम अवधि में 790 रुपए के टारगेट के लिए ग्रेफाइट को 440 रुपए पर स्टॉप लॉस के साथ खरीद सकते हैं। 

(डिस्क्लेमर: यह सिर्फ सलाह है निवेश करने से पहले एक्सपर्ट की राय जरूर लें)

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर