क्रेडिट कार्ड से वॉलेट में पैसा लेने पर Paytm अब लेगा इतना चार्ज

बिजनेस
भाषा
Updated Oct 18, 2020 | 13:38 IST

पेटीएम अब क्रेडिट कार्ड से वॉलेट में पैसा जोड़ने पर दो प्रतिशत शुल्क लेगी। अभी तक एक महीने में क्रेडिट कार्ड से अपने वॉलेट में 10 हजार रुपए से अधिक लेने पर दो प्रतिशत शुल्क देना होता था।

paytm
पेटीएम 

नई दिल्ली: डिजिटल भुगतान संबंधी सेवा प्रदान करने वाली कंपनी पेटीएम अब क्रेडिट कार्ड से वॉलेट में पैसा जोड़ने पर दो प्रतिशत शुल्क लेगी। अभी तक यदि कोई उपभोक्ता एक महीने में क्रेडिट कार्ड से अपने वॉलेट में 10 हजार रुपए से अधिक जोड़ता था, तभी दो प्रतिशत शुल्क देना होता था।

जैसे ही कोई उपभोक्ता अपने पेटीएम वॉलेट में क्रेडिट कार्ड से पैसे जोड़ने के विकल्प पर जाता है, कंपनी की ओर से उसे संदेश मिलता है, 'क्रेडिट कार्ड का उपयोग करते हुए पैसे जोड़ने पर दो प्रतिशत का नाममात्र शुल्क लागू होता है। जब आप क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके धन जोड़ते हैं तो हम आपके बैंक/भुगतान नेटवर्क पर उच्च शुल्क का भुगतान करते हैं, इसी कारण आपसे यह नाममात्र का शुल्क लिया जा रहा है। कृपया बिना शुल्क सेवा का लाभ उठाने के लिए यूपीआई या डेबिट कार्ड का उपयोग करें।'

संदेश के अनुसार, पेटीएम क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कर वॉलेट में कम से कम 50 रुपए जोड़ने पर 200 रुपए तक के कैशबैक का भी ऑफर दे रही है। इस बारे में संपर्क किए जाने पर पेटीएम पेमेंट्स बैंक के एक प्रवक्ता ने कहा कि उपभोक्ताओं के पास यूपीआई, नेट बैंकिंग और कार्ड का इस्तेमाल कर वॉलेट में पैसे जोड़ने के अन्य विकल्प उपलब्ध हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर