Times Now Summit 2021: India@75 के जश्न और India@100 के लिए व्यापक रोडमैप पर सम्मेलन में होगी चर्चा

Times Now Summit 2021: देश के विकास और भविष्य के महत्वपूर्ण मुद्दों पर आधारित दो दिवसीय टाइम्स नाउ समिट नई दिल्ली में आयोजित होगा।

Times Now Summit 2021: Celebrating India @75. Shaping India@100
Times Now Summit 2021: Celebrating India @75. Shaping India@100  |  तस्वीर साभार: Times Now
मुख्य बातें
  • भारत अगले 25 वर्षों में कैसे आगे बढ़ेगा और उसकी क्या राह होनी चाहिए, उस पर सम्मेलन में चर्चा होगी।
  • राजनीति, अर्थव्यवस्था, राष्ट्रीय सुरक्षा, स्वास्थ्य, कूटनीति, इंफ्रास्ट्रक्चर, टेक्नोलॉजी इनोवेशन और दूसरे अहम मुद्दों पर चर्चा होगी।
  • दो दिवसीय सम्मेलन में भारत की आजादी के 75 साल पूरे होना का भी जश्न मनाया जाएगा।

Times Now Summit 2021: टाइम्स नेटवर्क ने अपने  ऐतिहासिक सम्मेलन के अगले संस्करण के आयोजन का ऐलान कर  दिया है। इस बार सम्मेलन देश के विकास, उसकी बेहतरी और भविष्य पर फोकस करेगा।टाइम्स नाउ समिट (Times Now Summit) 10 और 11 नवंबर को नई दिल्ली में आयोजित किया जाएगा।

इस साल के सम्मेलन में न केवल हाल के समय में हुए विकास का जश्न मनाया जाएगा, बल्कि स्वतंत्रता के 75वें वर्ष में प्रवेश करने पर राष्ट्र की उपलब्धियों का भी जश्न भी मनाया जाएगा। देश ने इस लंबी यात्रा में सामाजिक-आर्थिक विकास (Socio-Economic Development) में महत्वपूर्ण प्रगति से लेकर जनता को गरीबी रेखा से ऊपर उठाने तक और दुनिया में सबसे तेजी से उभरती अर्थव्यवस्थाओं में से एक बनने तक बहुत कुछ हासिल किया है। अब, जबकि भारत अपने मजबूत लोकतंत्र, जनसांख्यिकी, डाटा और मांग को भुनाने के लिए तैयार खड़ा है। ऐसे में अगले 25 वर्षों के लिए आगे के राह को तय करने की आवश्यकता है।

टाइम्स नाउ समिट के जरिए पिछले संस्करण में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बिपिन रावत, महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी और अन्य लोगों ने विजन फॉर इंडिया, सीएए और एनआरसी, अर्थव्यवस्था, जलवायु परिवर्तन और अन्य विषयों पर अपने दृष्टिकोण एक मंच पर साझा किए थे।

इस वर्ष सम्मेलन में भारत के भविष्य की दिशा को तय करने में अहम भूमिका निभाने वाले नीति निर्माता, रणनीतिकार और प्रभावशाली लोग अब तक की उपलब्धियों का जश्न मनाने के लिए मंच पर जुटेंगे। साथ ही वह आगे देश की दिशा और भविष्य को प्रभावित करने वाली सरकार, राजनीति, अर्थव्यवस्था, राष्ट्रीय सुरक्षा, स्वास्थ्य, कूटनीति, इंफ्रास्ट्रक्चर, टेक्नोलॉजी इनोवेशन और दूसरे अहम मुद्दों पर चर्चा करेंगे। 'Celebrating India @75. Shaping India@100' टाइम्स नाउ समिट 2021 की चर्चा का केंद्र बिंदु रहेंगे और इस दौरान स्पष्ट एजेंडे के साथ अगले 25 साल के लिए व्यापक कार्य योजना का रोडमैप तैयार किया जाएगा।

टाइम्स नाउ के इस खास सम्मेलन में शामिल होने के लिए www.timesnowsummit.com पर क्लिक कर सकते हैं। टाइम्स नाउ समिट में भारत की सबसे व्यापक कार्य योजना विकसित होगी - Celebrating India @75 | Shaping India @100. 

भारत के भविष्य की दिशा को तय करने में अहम भूमिका निभाने वाले नीति निर्माता, रणनीतिकार और प्रभावशाली लोग अब तक की उपलब्धियों का जश्न मनाने के लिए मंच पर जुटेंगे। और भारत अपनी भविष्य की आकांक्षाओं को कैसे प्राप्त करेगा, इसे हासिल करने का रोडमैप भी तैयार करेंगे। इस मेगा इवेंट का हिस्सा बनें, जहां भारत की प्रगति के लिए एक व्यापक कार्य योजना तैयार की जाएगी। अपनी सीट बुक करने के लिए www.timesnowsummit.com पर क्लिक करें।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर