Sea Plane की सौगात, महज 1500 रूपयों में कर पायेंगे सी-प्लेन से सफर,जानें कैसे [Video]

बिजनेस
रवि वैश्य
Updated Oct 28, 2020 | 18:25 IST

SpiceJet offer sea plane journey:स्पाइसजेट भारत में पहली सी प्लेन जर्नी शुरू करने जा रहा है, ये साबरमती रिवर फ्रंट और स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के बीच उड़ानों का संचालन करेगी।

spicejet sea plane
एयरलाइन ने बताया, 'उडान योजना के तहत एक तरफ का किराया 1500 रुपये से शुरू होगा  |  तस्वीर साभार: Twitter

स्पाइसजेट (SpiceJet) भारत के लोगों के लिए देश की पहलाी सी प्लेन यात्रा (sea plane) की शुरूआत करने जा रही है, लोग इसको लेकर बेहद उत्साहित हैं, बताया जा रहा है कि 31 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस सेवा की शुरुआत करेंगे और वो स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से अहमदाबाद के साबरमती रिवरफ्रंट तक सी प्लेन से सफर करेंगे, यहां आने वाले टूरिस्टों के लिए ये बेहद आकर्षण पहल होने जा रही है।

स्पाइसजेट ने कहा कि वह गुजरात के अहमदाबाद में साबरमती रिवर फ्रंट और केवडिया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के बीच शनिवार से रोजाना दो सीप्लेन उड़ानों का संचालन करेगी।

एयरलाइन ने बताया, 'उडान योजना के तहत एक तरफ का किराया 1500 रुपये से शुरू होगा और टिकट 30 अक्टूबर 2020 के बाद से स्पाइस शटल की वेबसाइट से लिया जा सकेगा।'

स्पाइसजेट के चेयरमैन अजय सिंह ने बताया कि भारतीय एविएशन इतिहास में पहली बार होगा जब कोई सी-प्लेन उड़ान भरेगी।

30 मिनट होगी हर उड़ान की टाइमिंग

सीप्लेन विमानों का संचालन स्पाइस जेट की सहयोगी कंपनी स्पाइस शटल करेगी। हर उड़ान की समय अवधि करीब 30 मिनट होगी।उडान योजना के तहत केंद्र, राज्य सरकारों और हवाई अड्डा संचालकों द्वारा तय एयरलाइनों को वित्तीय मदद दी जाती है ताकि जिन हवाई अड्डों से संचालन नहीं होता वहां से उड़ानों को प्रोत्साहित किया जा सके।उडान के तहत विमानों में करीब आधी सीटें सब्सिडी किराये पर पेशकश की जाती है। स्पाइसजेट ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर अहमदाबाद-केवडिया विमान का संचालन शनिवार को शुरू होगा।

सी-प्लेन सेवा पीएम मोदी की महत्वाकांक्षी योजनाओं में शुमार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 और 31 अक्टूबर को गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे और इस दौरान वह गुजरात को सी-प्लेन सेवा की सौगात देंगे।बता दें कि यह सी-प्लेन सेवा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजनाओं में शुमार है। वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने इसकी शुरुआत की थी, लेकिन अब इसे स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से जोड़ दिया गया है। सी-प्लेन बीते दिन ही मालदीव से कोच्चि पहुंचा था, जिसके बाद अब ये गुजरात आ गया है।


 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर