Spicejet Offer: अब किस्तों में कर सकेंगे हवाई टिकट की पेमेंट, जानिए यात्रियों को कैसे होगा फायदा

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated Nov 08, 2021 | 17:07 IST

Spicejet Offer: स्पाइसजेट ने यात्रियों के लिए एक खास योजना शुरू की है। अब आप किस्तों में हवाई टिकट का भुगतान कर सकेंगे।

Spicejet Offer
Spicejet Offer: अब किस्तों में कर सकेंगे हवाई टिकट की पेमेंट (Pic: iStock) 

Spicejet Offer: यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने के लिए स्पाइसजेट (Spicejet) ने सोमवार को एक खास योजना (SpiceJet New Scheme) की शुरुआत की। इससे यात्रियों को महंगी हवाई टिकट (Air Ticket) का भुगतान करने में आसानी होगी। कंपनी ने यात्रियों को किस्तों में पेमेंट करने का विकल्प दिया है। आइए जानते हैं इस पूरी योजना के बारे में सबकुछ-

3, 6 या 12 किस्तों में कर सकते हैं पेमेंट
अब अगर यात्री चाहें तो 3, 6 या 12 किस्तों में हवाई सफर की टिकट की पेमेंट कर सकते हैं, ताकि उनकी जेब पर किसी प्रकार का बोझ न पड़े और वे बिना किसी टेंशन के यात्रा कर सकें। इसकी सबसे खास बात यह है कि इसके लिए यात्री बिना किसी अतिरिक्त शुल्क (Interest) के तीन महीने की ईएमआई (EMI) का लाभ उठा सकते हैं।

ग्राहकों के लिए लाभदायक है यह सुविधा
इस संदर्भ में कंपनी की चीफ कमर्शियल अधिकारी शिल्पा भाटिया ने कहा है कि यह स्कीम ग्राहकों की सुविधा के लिए लॉन्च की गई है। ग्राहकों की सुविधाओं के मद्देनजर एयरलाइंस ने पे लेटर या फिर कार्डलेस किस्त को शुरू किया है। अगर आप अपने परिवार के साथ छुट्‌टी बिताना चाहते हैं, लेकिन महंगी टिकट की कीमतों की वजह से छुट्‌टी में देरी हो रही है, तो आपके लिए यह ऑफर बेहद अच्छा है। आप अपनी सहूलियत के हिसाब से आसान किस्तों में पेमेंट कर सकते हैं। वहीं अगर ग्राहक यह चाहता है कि तय समय से पहले वह पेमेंट करे, तो ऐसा करना भी संभव है।

कैसे उठाएं फायदा?
आप टिकट को बुक करते समय इसे एड ऑन कर सकते हैं। इसके लिए कोई अलग से पैसा नहीं देना होगा। इस योजना का लाभ उठाने के लिए, यात्रियों को पैन नंबर, आधार नंबर या वीआईडी ​​जैसे बुनियादी विवरण प्रदान करने होंगे और इसे वन-टाइम पासवर्ड से सत्यापित करना होगा। ग्राहकों को अपनी यूपीआई आईडी (UPI ID) प्रदान करके पहली ईएमआई का भुगतान करना होगा और बाद की ईएमआई उसी यूपीआई आईडी से काट ली जाएगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर