ऐसा है दुनिया के सबसे अमीर आदमी का नया घर, संकट में भी बढ़ रही संपत्ति, 122 करोड़ रुपए में खरीदा अपार्टमेंट

Jeff Bezos New Apartment: दुनिया के सबसे अमीर शख्स और अमेजन कंपनी के संस्थापक जेफ बेजोस ने अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में 122 करोड़ रुपए कीमत में नया घर खरीदा है।

Amazon founder Jeff Bezos
अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • अमेरिका के न्यूयॉर्क में 122 करोड़ रुपए कीमत में जेफ बेजोस ने खरीदा नया घर
  • बिल्डिंग में खरीद चुके हैं कई अपार्टमेंट, सामने नजर आता है मैडिसन स्क्वायर पार्क
  • बिल गेट्स को पछाड़कर दुनिया में सबसे अमीर बन गए हैं अमेजन कंपनी के संस्थापक

न्यूयॉर्क: दुनिया की नामचीन कंपनी अमेजन के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेफ बेजोस ने अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में 16 मिलियन डॉलर कीमत यानी करीब 122 करोड़ रुपए मे एक नया अपार्टमेंट खरीदा है। दुनिया के सबसे अमीर शख्स बेजोस का यह नया घर 3,000 वर्ग फुट जगह में मौजूद है। उनका यह अपार्टमेंट 80 मिलियन डॉलर यानी करीब 612 करोड़ रुपे कीमत के एक अपार्टमेंट के पास है। इस अपार्टमेंट के मालिक भी जेफ बेजोस ही हैं।

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, हाल ही में खरीदे गए नए अपार्टमेंट में तीन बेडरूम और थ्री एंड हाफ बाथरूम हैं। यह एक मंजिल है जिसके नजदीकी अपार्टमेंट की मंजिलों को बेजोस पहले ही खरीद चुके हैं।

पिछली गर्मियों में, बेजोस ने इस नए अपार्टमेंट के नीचे एक पेंटहाउस और दो अपार्टमेंट खरीदे थे। यह 1912 में रिनोवेट की गई नियो-गॉथिक बिल्डिंग है जहां से मैडिसन स्क्वायर पार्क भी नजर आता है।

हाल में बेजोस की ओर से खरीदे गए अपार्टमेंट को साल 2018 में 11.25 मिलियन डॉलर में बेचा गया था और अब 43 प्रतिशत के प्रीमियम के साथ इसे बेजोस ने खरीदा है।

तेजी से बढ़ रही बेजोस की संपत्ति: बीते समय में अमेजन के सीईओ बेजोस की संपत्ति लगातार तेजी से बढ़ी है और उनके पास फिलहाल कुल मिलाकर 24 बिलियन डॉलर की संपत्ति है। जहां एक ओर लॉकडाउन ने कई सारे बिजनेसमैन का काम चौपट कर रखा है वहीं घरों में रहने के दौरान ऑनलाइन शॉपिंग के विकल्प की वजह से अमेजन को फायदा होने की बात भी कही जा रही है। रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी को कोरोना संकट के समय में 1.84 लाख करोड़ का फायदा हुआ है।

फोर्ब्स ने दिया था पहला स्थान: बेजोस की रियल टाइम नेट वर्थ 138.5 बिलियन डॉलर है। विश्व के टॉप अरबपतियों को लेकर फोर्ब्स की 34वीं नवीनतम वार्षिक लिस्ट में अमेजन के संस्थापक को दुनिया के सबसे अमीर आदमी के तौर पर रखा गया है, जिसके बाद बिल गेट्स ने 98 बिलियन डॉलर की संपत्ति के साथ दूसरे नंबर पर हैं जोकि बीते समय में पहले स्थान पर रह चुके हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर