नए कोरोना वैरिएंट से बाजार में कोहराम: सेंसेक्स-निफ्टी धड़ाम, निवेशकों को हुआ 7.5 लाख करोड़ का नुकसान

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated Nov 26, 2021 | 16:36 IST

Stock Market Closing: शेयर बाजार में आज दिनभर बिकवाली हावी रही। सेंसेक्स 1600 से ज्यादा अंक टूट गया। निफ्टी भी 500 से ज्यादा अंक फिसला।

Stock Market Closing
Stock Market Closing: नए कोरोना वैरिएंट से बाजार में कोहराम  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • कोरोना वायरस का नया वैरिएंट मिलने के कारण बाजार में गिरावट आई।
  • आज सिर्फ फार्मा के सेक्टर हरे निशान पर बंद हुए।
  • सेंसेक्स 57,500 के भी नीचे पहुंच गया।

Stock Market Closing: आज शेयर बाजार (Share Market) में भारी गिरावट आई। कोरोना वायरस का एक नया वैरिएंट (New Coronavirus Variant) से पूरी दुनिया में खलबली मच गई है, जिसकी वजह से बाजार में भारी गिरावट आई और निवेशकों को नुकसान हुआ। सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन बिकवाली से सेंसेक्स 1687.94 अंकों (2.87 फीसदी) की भारी गिरावट के साथ 57,107.15 पर बंद हुआ। निफ्टी की बात करें, तो यह 509.80 अंक यानी 2.91 फीसदी लुढ़का और 17,026.45 के स्तर पर बंद हुआ। 

निवेशकों के डूबे 7.5 लाख करोड़ रुपये
इससे निवेशकों को 7.5 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ। शुरुआती कारोबार में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का सेंसेक्स 722.43 अंक (1.23 फीसदी) नीचे 58,072.66 पर खुला था। वहीं एनएसई का निफ्टी 223.90 अंकों या 1.28 फीसदी की गिरावट के साथ 17,312.40 पर खुला था।

ऐसा रहा दिग्गज शेयरों का हाल
दिग्गज कंपनियों की बात करें, तो बीएसई पर डॉक्टर रेड्डी, नेश्ले इंडिया और टीसीएस के शेयर हरे निशान पर बंद हुए। वहीं एशियन पेंट्स, हिंदुस्तान यूनिलीवर, पावर ग्रिड, एचसीएल टेक, सन फार्मा, बजाज ऑटो, इंफोसिस, एचडीएफसी बैंक, टेक महिंद्रा, एक्सिस बैंक, अल्ट्राटेक सीमेंट, आईटीसी, रिलायंस, कोटक बैंक, भारती एयरटेल, आईसीआईसीआई बैंक, एल एंड टी, बजाज फिनसर्व, एसबीआई, एम एंड एम, टाइटन, एचडीएफसी, बजाज फाइनेंस, एनटीपीसी, टाटा स्टील, मारुति और इंडसइंड बैंक के शेयर लाल निशान पर बंद हुए।

सिर्फ फार्मा सेक्टर हरे निशान पर हुआ बंद
फार्मा के अतिरिक्त सभी सेक्टर्स लाल निशान पर बंद हुए। इनमें बैंक, ऑटो, फाइनेंस सर्विस, एफएमसीजी, आईटी, मीडिया, मेटल, पीएसयू बैंक, प्राइवेट बैंक और रियल्टी शामिल हैं। फार्मा में 1.70 फीसदी की तेजी आई। कोरोना वायरस महामारी ने एक बार फिर से ट्रेड और ट्रैवल में रुकावट आने की चिंताएं बढ़ा दी हैं। इसने निवेशकों को झटका दिया और एशियाई मार्केट में गिरावट आई।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर