SBI Home Loan : एसबीआई ने सस्ता किया होम लोन, प्रोसेसिंग फी भी माफ, जानिए डिटेल

SBI home loan : देश का सबसे बड़ा बैंक एसबीआई ने घर खरीदने वालों के लिए एक और मौका दिया। होम लोन सस्ता कर दिया है।

SBI reduced home loan interest rate, processing fee waived too, know details
एसबीआई होम लोन हुआ सस्ता 

नई दिल्ली: देश का सबसे बड़ा बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने होम लोन सस्ता कर दिया है। घर खरीदने का सपना देख रहे लोगों के लिए एक बढ़िया मौका है क्योंकि एसबीआई ने होम लोन पर ब्याज दर घटाकर 6.70% प्रतिशत तक कम कर दिया है। घर खरीदने वालों को प्रोत्साहित करने के लिए एसबीआई ने होम लोन पर ब्याज दर को घटा दिया है, 70 आधार अंक (bps) तक की ब्याज छूट का ऑफर किया है। यह ऑफर 31 मार्च तक है।

एसबीआई ने स्वीकृत परियोजनाओं में होम लोन का लाभ उठाने वाले ग्राहकों के लिए 31 मार्च 2021 तक प्रोसेसिंग फी पूरी तरह से माफ कर दिया है। बैंक ने कहा कि यह होम लोन बिजनेस को बढ़ावा देने के लिए, ग्राहकों के लिए होम लोन जर्नी को आसान बनाने के लिए है। एसबीआई ने कहा कि होम फाइनेंस में मार्केट लीडर होने के नाते, उपभोक्ता भावनाओं को बढ़ावा देना है। वर्तमान ऑफर के तहत उपभोक्ता की होम लोन ईएमआई कम हो जाएगी।

SBI होम लोन की ब्याज दरें CIBIL स्कोर से जुड़ी हुई हैं और 75 लाख रुपए तक के लोन के लिए 6.70% से शुरू होती हैं और 75 लाख से ऊपर के लोन के लिए 6.75% हैं। सलोनी नारायण, डीएमडी (खुदरा व्यापार), एसबीआई ने कहा कि हमारे ग्राहकों को हमारी पूरी पारदर्शिता के कारण हम पर पूरा भरोसा है। घटी हुई ब्याज दरें होम लोन की सर्वोत्तम ब्याज दरों में से एक हैं, जिसे कोई भी व्यक्ति ले सकता है। एसबीआई ग्राहक 5 बीपीएस की अतिरिक्त ब्याज रियायत पाने के लिए YONO ऐप की मदद से लोन के लिए आवेदन करने के लिए पात्र हैं। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की पूर्व संध्या पर, महिला उधारकर्ताओं को स्पेशल 5 बीपीएस रियायत उपलब्ध कराई जा रही है।ऋणदाता ने कहा कि एसबीआई का मानना है कि लोन चुकाने के इतिहास को प्रदर्शित करने वाले ग्राहकों को बेहतर दरों का ऑफर करना महत्वपूर्ण है। बैंक सरकारी कर्मचारियों के लिए एसबीआई प्रिविलेज होम लोन, सेना और रक्षा कर्मियों के लिए एसबीआई शौर्य होम लोन, एसबीआई मैक्सगैन होम लोन, एसबीआई स्मार्ट होम, मौजूदा ग्राहकों के लिए टॉप-अप लोन, एसबीआई एनआरआई होम लोन, एसबीआई फ्लेक्सीपे जैसे कुछ लोन विकल्प प्रदान करता है। उच्च राशि के होम लोन के लिए साथ ही महिलाओं के लिए एसबीआई हरघर होम लोन ऑफर करता है।

बैंक ने कहा कि नए ग्राहक 7208933140 पर मिस्ड कॉल देकर होम लोन के बारे में सारी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। ऋणदाता ने कहा कि यह होम लोन सेगमेंट में 34 प्रतिशत की बाजार हिस्सेदारी का आदेश देता है। औसतन, बैंक प्रतिदिन करीब 1000 होम लोन ग्राहकों को देता है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर