SBI ने दी नई सुविधा, घर बैठे खुलवाएं सेविंग अकाउंट

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने सेविंग अकाउंट खुलवाने के लिए एक नई सविधा दी है। जिसके जरिये घर बैठे अकाउंट खुलवा सकते है।

SBI offers new facility, open savings account through video KYC on YONO
एसबीआई 

मुंबई : कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने शुक्रवार को कहा कि उसने अपने मोबाइल बैंकिंग ऐप YONO पर वीडियो KYC आधारित बचत खाता (Savings Account) खोलने की सुविधा दी है। बैंक ने एक रिलीज में कहा कि यह पहल कृत्रिम बुद्धिमत्ता और चेहरे की पहचान टैक्नोलॉजी द्वारा संचालित है, जो पूरी तरह संपर्क रहित (Contactless) तथा कागजी कार्रवाई रहित (paperless) है।

ऐसे खुलवाएं अकाउंट

यह सुविधा बैंक में नया बचत खाता खोलने की योजना बना रहे ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगी। इस नई सुविधा का लाभ उठाने के लिए YONO (यू ओनली नीड वन) ऐप डाउनलोड करना होगा, और उसके बाद न्यू टू एसबीआई पर क्लिक करें और फिर इंस्टा प्लस सेविंग अकाउंट को चुनें।

ग्राहकों को ऐप में अपना आधार डिटेल इंटर करना होगा, और आधार प्रमाणीकरण पूरा होने के बाद, उन्हें केवाईसी प्रक्रिया को पूरा करने के लिए पर्सनल डिटेल इनपुट करना होगा और वीडियो कॉल शेड्यूल करना होगा। बैंक ने कहा कि वीडियो KYC के सफल होने पर अकाउंट अपने आप खुल जाएगा।

बैंक के चेयरमैन दिनेश खारा ने कहा कि यह ग्राहकों की सुरक्षा, वित्तीय सुरक्षा और कम लागत सुनिश्चित करने की दिशा में उठाया गया एक कदम है। हमें विश्वास है कि यह पहल मोबाइल बैंकिंग में एक नया आयाम जोड़ेगी और ग्राहकों को उनकी बैंकिंग जरुरतों के लिए डिजिटल होने का अधिकार देगी।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर