SBI ने जारी किया अलर्ट, 15 सितंबर को 2 घंटे बंद रहेंगी बैंकिंग सेवाएं, प्रभावित होगा लेनदेन, जानिए टाइमिंग

SBI Internet Banking: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) को एक बार फिर मेंटनेंस की जरुरत है। इसलिए 15 सितंबर को दो घंटे इंटरनेट बैंकिंग सेवाएं बंद रहेंगी। यहां जानिए कब ये सेवाएं प्रभावित होगीं। 

SBI Internet Banking Services to be closed for 2 hours on September 15
एसबीआई बैंकिंग सर्विस 15 सितंबर को प्रभावित होंगी 

मुख्य बातें

  • एसबीआई बैंकिंग सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए मेंटनेंस का काम करता रहता है।
  • मेंटनेंस के काम की वजह से इंटरनेट बैंकिंग सेवाएं प्रभावित होती हैं।
  • 16 जुलाई और 17 जुलाई को कुछ घंटों के लिए डिजिटल सेवाएं बंद की गई थीं।

नई दिल्ली: भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) को एक बार फिर से मेंटनेंस की जरुरत पड़ी है। जब भी मेंटनेंस काम होता है तो बैंकिंग सेवाएं प्रभावित होती हैं। जिससे ग्राहक एसबीआई की डिजिटल बैंकिंग सेवाओं का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। एसबीआई ने इंटरनेट बैंकिंग सेवाओं के अस्थायी निलंबन के बारे में सूचित करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया ताकि उसके ग्राहक बिना किसी समस्या के अपने लेनदेन की टाइमिंग को निर्धारित कर सकें। एसबीआई ने अपने सम्मानित ग्राहकों से बैंक के साथ बेहतर बैंकिंग अनुभव प्रदान करने का प्रयास करने का अनुरोध किया है।

एसबीआई ने ट्वीट किया कि राज्य ऋणदाता 15 सितंबर (120 मिनट) को 00.00 बजे से 02.00 बजे के बीच अपने इंटरनेट बैंकिंग एप्लिकेशन पर मेंटनेंस एक्टिविटी का संचालन करेगा। इस अवधि के दौरान एसबीआई की ऑनलाइन सुविधा उपलब्ध नहीं रहेगी।

इससे पहले, एसबीआई ने पिछले महीने भी मेंटनेंस ब्रेक के लिए अपनी सेवाओं को अस्थायी रूप से बंद कर दिया था। 16 जुलाई और 17 जुलाई को कुछ घंटों के लिए बैंक की डिजिटल सेवाएं अनुपलब्ध रही थीं।

एसबीआई ने चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही के लिए स्टैंडअलोन शुद्ध लाभ में 55 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 6,504 करोड़ रुपए की वृद्धि दर्ज की, जो बैड लोन में गिरावट से मदद मिली। ऋणदाता ने 2020-21 की अप्रैल-जून तिमाही में 4,189.34 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ दर्ज किया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर