Delhi Metro-SBI Card : एसबीआई कार्ड-दिल्ली मेट्रो ने लॉन्च किया कॉन्टैक्टलेस कार्ड, ऑटो-टॉप अप के साथ कई फायदे

बहुउद्देशीय दिल्ली मेट्रो-एसबीआई कार्ड (Delhi Metro-SBI Card) लॉन्च किया गया है। इससे  ऑटो-टॉप अप सुविधा के साथ और कई फायदे मिलेंगे।

SBI Card-Delhi Metro launches contactless card, many benefits with auto-top up
दिल्ली मेट्रो-एसबीआई कार्ड 

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने SBI कार्ड के साथ मिलकर दिल्ली मेट्रो यात्रियों के बेनिफिट्स के लिए बहुउद्देशीय क्रेडिट कार्ड 'दिल्ली मेट्रो-एसबीआई कार्ड' (Delhi Metro-SBI Card) लॉन्च किया। दिल्ली मेट्रो-एसबीआई कार्ड डीएमआरसी के मैनेजिंग डायरेक्टर मंगू सिंह और एसबीआई कार्ड के एमडी और सीईओ अश्विनी कुमार तिवारी द्वारा संयुक्त रूप से दिल्ली मेट्रो और एसबीआई कार्ड के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में लॉन्च किया।

बहुउद्देशीय 'दिल्ली मेट्रो-एसबीआई कार्ड' अपने यूजर्स को स्मार्ट कार्ड के रूप में ऑटो-टॉप अप सुविधा के साथ यूज करने में सक्षम बनाएगा जब भी कार्ड का बैलेंस 100 रुपए से नीचे चला जाएगा। क्रेडिट कार्ड सुविधा ऑटोमेटिक 200 रुपए का टॉप-अप करेगा। यूजर्स के लिंक किए गए कार्ड/बैंक खाते से कार्ड का ऑटो रिचार्ज हो जाएगा। इसके अलावा, इस कॉम्बो कार्ड का उपयोग सभी रेगुलर क्रेडिट कार्ड लेनदेन के लिए भी किया जा सकता है।

इस कार्ड में 2000 बोनस रिवार्ड प्वाइंट और पहले ऑटो टॉप-अप लेनदेन पर 50 रुपए कैशबैक, मेट्रो यात्रा पर 10% की छूट, और 200 रुपए के ऑटो-टॉप अप थ्रू होल्ड पर कार्ड के टॉप-अप पर 100 रुपए और साथ ही विभिन्न खरीद पर रिवार्ड प्वाइंट्स मिलेंगे।

ग्राहक कॉम्बो कार्ड के लिए मेट्रो स्टेशनों पर मौजूद सेल्स टीम के जरिए और साथ ही 499 रुपए के वार्षिक शुल्क पर एसबीआई कार्ड वेबसाइट पर ई-आवेदन प्लेटफॉर्म के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कार्ड पर ऑटो रीलोड फीचर, जिसमें कार्ड ओटोमेटिक टॉप-अप होगा जब बैलेंस राशि एक निश्चित सीमा से कम हो जाएगी। एसबीआई का कहना है कि इससे ग्राहकों को फायदा होगा और हमारे साथ जुड़ेंगे। 

लॉन्च के समय, सिंह ने कहा कि यह पहल दिल्ली मेट्रो यात्रियों के बीच कैशलेस लेनदेन को बढ़ावा देने के लिए डिजिटल ड्राइव के सपोर्ट करने की डीएमआरसी की प्रतिबद्धता के अनुरूप है, ऐसे समय में जब सामाजिक दूरी जीवन का एक अंग बन गया है। हमारा मानना है कि यह 'दिल्ली मेट्रो एसबीआई कार्ड' इन महामारी के समय में सुरक्षित मेट्रो आवागमन की सुविधा के लिए एक आवश्यक साधन के रूप में काम कर सकता है।'

इस अवसर पर बोलते हुए तिवारी ने कहा कि हमने 100 चिन्हित स्टेशनों पर कियोस्क लगाने के लिए DMRC के साथ समझौता किया है। यात्री मेट्रो स्टेशनों पर 'DELHI METRO SBI Card' के लिए और साथ ही SBI कार्ड पोर्टल पर ई-अप्लाई प्लेटफॉर्म के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर