Mukesh Ambani News: जल्द ही विदेश में एक बड़ी डील कर सकते हैं मुकेश अंबानी

Mukesh Ambani News: एशिया के सबसे धनी व्यक्ति मुकेश अंबानी विदेश में एक बड़ी डील के करीब पहुंच गए हैं। न्यूज एजेंसी ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई।

RIL and US buyout firm Apollo Global Management may acquire Walgreens Boots Alliance UK based Boots business
विदेश में एक बड़ी डील के करीब पहुंचे मुकेश अंबानी  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्ली। एशिया के सबसे रईस शख्स मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) विदेश में जल्द ही एक बड़ी डील कर सकते हैं। दिग्गज उद्योगपति और अरबपति अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industries Limited) और अमेरिका बायआउट फर्म अपोलो ग्लोबल मैनेजमेंट (Apollo Global Management) ड्रग रिटेलर वॉलग्रीन्स बूट्स एलायंस के यूके स्थित बूट्स बिजनेस का अधिग्रहण करने के करीब पहुंच गए हैं। न्यूज एजेंसी ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में इसकी जानकारी दी गई।

इस मामले से परिचित लोगों का हवाला देते हुए, ग्लोबल न्यूज एजेंसी ब्लूमबर्ग ने बताया कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड - अपोलो ग्लोबल कंसोर्टियम ने वॉलग्रीन्स बूट्स एलायंस (Walgreens Boots Alliance) की वैश्विक दवा की दुकान के लिए एक बाध्यकारी पेशकश की है । सूत्रों ने नाम न छापने की शर्त पर एजेंसी को बताया कि बूट बिजनेस के लिए बोली पूरी तरह से प्रतिबद्ध फाइनेंसिंग द्वारा समर्थित है।

Mukesh Ambani: मुकेश अंबानी अडाणी को पीछे छोड़कर एशिया और भारत के सबसे अमीर शख्स बने- Video

बढ़त के साथ बंद हुआ शेयर
मालूम हो कि दिनभर के उतार- चढ़ाव के बाद गुरुवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड का शेयर 74.30 अंक यानी 2.73 फीसदी की तेजी के साथ 2798.60 के स्तर पर बंद हुआ। जबकि पिछले कारोबारी सत्र में यह 2724.30 के स्तर पर बंद हुआ था और य़ुरुआती कारोबार में 2709.00 के स्तर पर खुला था। मौजूदा समय में कंपनी का मार्केट कैप 18,93,271.75 करोड़ रुपये है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर भी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड का शेयर हरे निशान पर बंद हुआ। यह 72.00 अंक ( 2.64 फीसदी) उछल कर 2,796.05  के स्तर पर बंद हुआ।

रिलायंस जियो का चौथी तिमाही में मुनाफा 24 फीसदी बढ़कर 4173 करोड़ रुपए हुआ

कितने अमीर हैं मुकेश अंबानी?
ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के अनुसार, मुकेश अंबानी की कुन नेट वर्थ (Mukesh Ambani Net Worth) 99.3 अरब डॉलर है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर