मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, बठिंडा समेत 200 शहरों में पहुंचा जियोमार्ट, यहां से ऑनलाइन मिलेगा सब कुछ

Reliance's online kirana store JioMart : मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज ने जियोमार्ट ब्रांड के तहत अपने ऑनलाइन किराना बिजनेस का विस्तार 200 शहरों में किया है।

Reliance's online kirana store JioMart reaches 200 cities including Mumbai, Delhi, Kolkata, Bathinda
मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, बठिंडा समेत 200 शहरों तक पहुंचा जियोमार्ट 

मुख्य बातें

  • जियोमार्ट का 200 शहरों में ऑनलाइन किराना कारोबार शुरू
  • जियोमार्ट ने पिछले महीने यह सेवा पायलट आधार पर शुरू की थी
  • मुंबई के आसपास के तीन इलाकों में सेवाएं दे रही थी, अब 200 शहरों तक पहुंच गया है

नई दिल्ली : रिलायंस (Reliance) इंडस्ट्रीज की सहायक कंपनी जियो प्लेटफॉर्म्स  (Jio Platforms) में फेसबुक निवेश के बाद से कंपनी ऑनलाइन किराना बिजनेस में प्रवेश कर गई है। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने जियोमार्ट ब्रांड के तहत 200 शहरों में ऑनलाइन किराना कारोबार शुरू कर दिया है।  मुकेश अंबानी की कंपनी अब यह सर्विस सभी प्रमुख महानगरों मुंबई, दिल्ली, बेंगलुरु और कोलकाता के साथ मैसूरु, बठिंडा और देहरादून जैसे छोटे शहरों में भी उपलब्ध करा रही है। जियोमार्ट ने पिछले महीने यह सेवा पायलट आधार पर शुरू की थी। इसके तहत वह मुंबई के आसपास के तीन इलाकों में सेवाएं दे रही थी। रिलायंस जियो के नए ई-कॉमर्स वेंचर की वेबसाइट लाइव हो गई है और कंपनी को सर्विस करने योग्य पिन कोड के ऑर्डर भी मिल रहे हैं।

क्रेडिट सुइस ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर जियोमार्ट (JioMart) की सेवाएं शुरू होने से ग्राहकों को बिगबास्केट और ग्रॉफर्स जैसे कंपनियों का विकल्प मिल गया है। क्रेडिट सुइस ने कहा कि डी-मार्ट की अप्रैल की आय में 45% की कमी आई है। लॉकडाउन की वजह से कंपनी के करीब 50 स्टोर बंद रहे या उन्हें कुछ घंटों के लिए ही खोलने की अनुमति मिली। ऐसे में स्टोरों पर बिक्री घटी है, लेकिन ऑनलाइन ऑर्डरों में तेजी आई है।

सीएलएसए ने कहा कि यह वेबसाइट अभी घरों तक आपूर्ति के रिलायंस की ऑफलाइन किराना सप्लाई चेन का इस्तेमाल करेगी। जियोमार्ट  (JioMart)  की वेबसाइट पर ग्राहक सभी किराना उत्पादों, फल-सब्जियों, डेयरी और बेकरी उत्पादों, स्नैक्स और बेवरेजेज का ऑर्डर दे सकते हैं। रिलायंस के प्राइवेट लेबल भी उपलब होंगे।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर