बड़ी डील: भारत में इस लग्जरी ब्रांड के प्रोडक्ट्स बेचेगी रिलायंस ब्रांड्स

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated Aug 05, 2022 | 13:38 IST

हाल ही में भारत के सबसे बड़े रिटेलर, रिलायंस रिटेल ने अमेरिक के प्रसिद्ध फैशन ब्रांड गैप (Gap) को भारत लाने के लिए पार्टनरशिप की थी। इसके अलावा रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड ने इटली की मैसों वैलेंटिनो (Maison Valentino) के साथ लॉन्ग टर्म एग्रीमेंट किया था।

Reliance Brands long term franchise agreement with Balenciaga
डील: भारत में इस लग्जरी ब्रांड के प्रोडक्ट्स बेचेगी रिलायंस  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्ली। डोमेस्टिक बाजार में सुपर लग्जरी ब्रांड के प्रोडक्ट्स बेचने के लिए रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड (RBL) ने बॉलेनसिएगा (Balenciaga) के साथ एक डील की है। इस लॉन्ग टर्म फ्रेंचाइजी एग्रीमेंट के तहत आरबीएल भारत में बॉलेनसिएगा की एकमात्र भागीदार होगी। आरबीएल मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के नेतृत्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) की रिटेल आर्म रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड की सहायक कंपनी है।

इस संदर्भ में आरबीएल के प्रबंध निदेशक दर्शन मेहता ने कहा कि, 'यह देश में ब्रांड को पेश करने का सबसे सही समय है क्योंकि भारत के लग्जरी ग्राहक मैच्योर हैं। वास्तव में दुनिया में कुछ ही ब्रांड्स ने बॉलेनसिएगा जैसी रचनात्मकता को अपनाया है। कंपनी ने अपने बेहतरीन और आसान आधुनिक वेशभूषा के माध्यम से दुनिया में एक खास मुकाम हासिल किया है।'

रिलायंस ने की पार्टनरशिप, भारत में खुलेंगी इटली के लग्जरी ब्रांड की दुकानें

पेरिस से हुई थी कंपनी की शुरुआत
मालूम हो कि बॉलेनसिएगा का फैशन की दुनिया में बड़ा नाम है। स्पेनिश मूल के क्रिस्टोबल बॉलेनसिएगा ने साल 1937 में पेरिस से कंपनी की शुरुआत की थी। बॉलेनसिएगा को नई पीढ़ी के कपड़ों और फैशन में नए प्रयोगों के लिए जाना जाता है।

ग्लोबल फ्रेश फूड चेन के साथ रिलायंस ब्रांड्स ने मिलाया हाथ, भारत में खुलेंगी इसकी दिकानें

डंजो की बी2बी लॉजिस्टिक शाखा ने की साझेदारी
रिलायंस समर्थित डंजो की बी2बी लॉजिस्टिक शाखा डंजो फॉर बिजनेस (डी4बी) ने ओपन नेटवर्क फॉर डिजिटल कॉमर्स (ONDC) के साथ साझेदारी की घोषणा की है। डी4बी के पास 75,000 से ज्यादा डिलीवरी पार्टनर्स का बेड़ा है, जो 20,000 से ज्यादा कारोबारियों को ग्राहकों से जोड़ता है। डंजो भारत के टॉप आठ शहरों में मौजूद है । कंपनी के 10 मिलियन से भी ज्यादा यूजर्स हैं। यह रिलायंस रिटेल, गूगल, ब्लूम वेंचर्स, एस्पाडा इन्वेस्टमेंट्स, लाइटबॉक्स वेंचर्स, एसटीआईसी वेंचर्स और 3 एल कैपिटल द्वारा समर्थित है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर