Home Loan : पीएनबी हाउसिंग उन्नति होम लोन, सैलरी पाने वालों के लिए है ये बेहतरीन ऑफर

पीएम नरेंद्र मोदी के 'हाउसिंग फॉर ऑल' मिशन को बढ़ावा देने के लिए पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस उन्नति होम लोन दे रहा है। जो सैलरी पाने वालों के लिए बेहतरीन है।

PNB Housing Unnati Home Loan, These are the best offers for salary earners
पीएनबी होम लोन  |  तस्वीर साभार: BCCL

पीएम नरेंद्र मोदी के 'हाउसिंग फॉर ऑल' मिशन को बढ़ावा देने के लिए, पंजाब नेशनल बैंक हाउसिंग फाइनेंस (पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस) ने वेतनभोगी व्यक्तियों को प्रॉपर्टी के मूल्य का 90 प्रतिशत होम लोन राशि के तौर पर देने का ऑफर किया है। पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस द्वारा वादा की गई अधिकतम होम लोन राशि 35 लाख रुपए है जबकि टीयर-1 शहरों में न्यूनतम होम लोन राशि 8 लाख रुपए है। पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस इस होम लोन को  उन्नति होम लोन (Unnati Home Loan) शीर्षक के तहत दे रहा है। होम लोन वेतनभोगी और स्व-इंप्लाइड व्यक्तियों दोनों को दिया जा रहा है और उधार देने वाले संस्थान ने दोनों प्रकार के होम लोन आवेदकों के लिए अपने ऑफर को अनुकूलित किया है।

पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस के एमडी और सीईओ हरदयाल प्रसाद ने कहा कि हमने अपने सपनों का घर खरीदने और एक महत्वपूर्ण जीवन लक्ष्य को पूरा करने के इच्छुक लोगों को तुरंत, सस्ती और ग्राहक-अनुकूल वित्तीय समाधान प्रदान करने के अपने निरंतर प्रयास के तहत उन्नति होम लोन लॉन्च किया। लोन निम्न और मध्यम आय वाले समूहों के लिए है और सरकार के व्यापक दृष्टिकोण को 2022 तक 'हाउसिंग फॉर ऑल' के लिए एक बड़ा कदम है। उन्नति होम लोन न केवल व्यक्तियों को अपने घरों को सशक्त बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा, बल्कि हमारे समाज के सामाजिक-आर्थिक कल्याण को भी बढ़ाएगा। 

पीएनबी होम लोन ऑफर 

पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस ग्राहकों को अधिकतम 35 लाख रुपए या वेतनभोगी व्यक्तियों के लिए संपत्ति के बाजार मूल्य का 90 प्रतिशत या सेल्फ इंप्लाइड व्यक्तियों के लिए संपत्ति के बाजार मूल्य का 80% तक। न्यूनतम होम लोन की राशि टियर -1 शहरों के लिए 8 लाख रुपए या टियर -2 शहरों के लिए 6 लाख रुपए। इसके अलावा, पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस शहर के भौगोलिक सीमा के भीतर निर्माण लोन के मामले में 225 वर्ग फुट या 40 वर्ग गज के माप की संपत्ति के लिए इस तरह के लोन प्रदान करता है।

पीएनबी होम लोन की प्रमुख विशेषताऐं:-

  1. PNBHFC से उन्नति होम लोन (Unnati Home Loan) वेतनभोगी और स्वरोजगार करने वाले व्यक्तियों के लिए प्रतिस्पर्धी  ब्याज दरों के साथ है और लचीला पुनर्भुगतान विकल्प देता है।
  2. संपत्ति के बाजार मूल्य पर 90% लोन और अधिकतम लोन 35 लाख रुपए तक होगी।
  3. ब्याज की आकर्षक दरें 10.75% से शुरू होती हैं।
  4. PNB हाउसिंग ने प्रमुख बीमा कंपनियों के साथ मिलकर ग्राहकों को बीमा उत्पादों और सेवाओं के लिए सर्वोत्तम विकल्प प्रदान किया है।
  5. उन्नति होम लोन अपने साथ त्वरित और सरल दस्तावेज जैसे लाभ की एक सीमा लाता है, जो संयुक्त स्वामित्व के लिए एक गुंजाइश के साथ-साथ तेजी से मंजूरी और वितरण की सुविधा के लिए सहायता प्रदान करता है।
  6. इसके साथ ही, उन्नति के तहत होम लोन के लिए कोई आवेदक प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के तहत सब्सिडी के लिए पात्र है।
  7. अखिल भारतीय उपस्थिति के साथ, पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस के माध्यम से घर खरीदना एक स्मार्ट निर्णय है और सपना सच होगा।

यह PNBHFC के उन्नति को युवा-उद्यमियों और भारत के मध्य-आकार के शहरों और शहरों के मिलेनियम जनरेशन के इच्छुक वेतनभोगी वर्ग के लिए एक स्मार्ट निवेश विकल्प बनाता है, जो अपने करियर के जीवन-काल में परिसंपत्ति वर्ग में जल्दी निवेश करना चाहते हैं। इसके अतिरिक्त, विस्तारित 30-वर्षीय पुनर्भुगतान योजना उधारकर्ताओं पर ईएमआई के बोझ को कम करती है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर