SafeGold Platform: अब आप व्हाट्सएप के जरिए अपने करीबियों को दे सकते हैं गोल्ड गिफ्ट, ये है तरीका

Gold Gift Through Whatsapp: त्यौहारों पर गिफ्ट देने की परंपरा वर्षों से चलती आ रही है। सामान्य तौर पर लोग सोने के उपहार भी देते हैं, अब आप व्हाट्सएप के जरिए भी सोने के आभूषणों को गिफ्ट कर सकते हैं।

SafeGold Platform: अब आप व्हाट्सऐप के जरिए अपने करीबियों को दे सकते हैं गोल्ड गिफ्ट, ये है तरीका
व्हाट्सएप के जरिए किया जा सकता है गोल्ड गिफ्ट 

मुख्य बातें

  • अब व्हाट्सएप के जरिए करीबियों को दे सकते हैं गोल्ड गिफ्ट
  • व्हाट्सएप ने सेफगोल्ड डिजिटल प्लेटफॉर्म का किया निर्माण

नई दिल्ली। अब जमाना ऑनलाइन हो चुका है। त्योहारी सीजन में हम सब अपने करीबियों को ऑनलाइन गिफ्ट भेजते हैं। इन सबके बीच अब आप गोल्ड के आइटम को भी ऑनलाइन गिफ्ट कर सकते हैं। अब आप सोच रहे होंगे आखिर यह कैसे मुमकिन है को परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप सबकी मुश्किल को आसान करने के लिए व्हाट्सएप शानदार सुविधा दे रहा है।  डिजिटल गोल्ड खरीदने या निवेश करने के लिए कई विकल्प हैं। ऐसा ही एक प्लेटफॉर्म सेफगोल्ड है।

सेफगोल्ड के जरिए करें गोल्ड गिफ्ट
सेफगोल्ड उन ग्राहकों के लिए एक सोने का संचय योजना प्रदान करता है जो धातु की सुरक्षित रखने के बारे में चिंता किए बिना सोना खरीदना और जमा करना चाहते हैं। इसने डिजिटल गोल्ड प्रदान करने के लिए पेटीएम और फोनपे जैसे निवेश प्लेटफार्मों के साथ भागीदारी की है।सेफगोल्ड एक डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म है जो ग्राहकों को चौबीसों घंटे कम टिकट साइज़ पर 24 कैरट फिजिकल गोल्ड की खरीदारी, बिक्री और डिलीवरी की सुविधा देता है। इसके साथ ही, प्लेटफ़ॉर्म व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को अपने संपर्कों को पैसे भेजने की भी अनुमति देता है। यहां देखिए यह कैसे काम करता है:

सोना कैसे गिफ्ट करें?

अपने खाते में लॉग इन करने के बाद आप डैशबोर्ड पर उपहार विकल्प पर क्लिक करके सोना उपहार दे सकते हैं। आपको प्राप्तकर्ता के मोबाइल नंबर और सोने की राशि दर्ज करनी होगी जिसे आप उपहार में देना चाहते हैं, साथ ही इस अवसर के लिए आप जो भी संदेश या स्टिकर जोड़ना चाहते हैं। यदि आपने अभी तक सोना नहीं खरीदा है, तो आपको अपना पहला उपहार बनाने के लिए चुनने से पहले कुछ सोना खरीदना होगा।हालाँकि, आप अपने आप को सोने का उपहार नहीं दे सकते।

प्राप्तकर्ता को सोना कैसे मिलेगा?

सोने के प्राप्तकर्ता को एक निश्चित समय अवधि के दौरान सोने को भुनाने के लिए एक लिंक के साथ एक एसएमएस भेजा जाएगा। प्राप्तकर्ता अपने सेफगोल्ड खाते से लॉग इन कर सकता है और उस समय अवधि के भीतर सोने का दावा कर सकता है। आप उसे व्हाट्सएप या किसी अन्य मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के माध्यम से लिंक भेज सकते हैं।  सेफगोल्ड  ऐसे व्यक्ति को सोना भेजने की अनुमति देता है जिसके पास लिंक के माध्यम से सेफगोल्ड खाता नहीं है। प्राप्तकर्ता को उस मोबाइल नंबर को दर्ज करना होगा जिस पर उपहार भेजा गया था, और ओटीपी को सोने का दावा करने के लिए उपहार में दिया गया है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर