Navi Mutual Fund : Flipkart दे रहा है कमाई मोटी का मौका, ऑफर 3 जुलाई से 12 जुलाई तक

आप कम पैसा निवेश कर अच्छी कमाई करना चाहते हैं तो आपके लिए फ्लिपकार्ट बेहतरीन मौका लेकर आया है। यह अवसर 3 जुलाई से 12 जुलाई तक है। 

Navi Mutual Fund : Flipkart is giving big chance to earn, offer from July 3 to July 12 
फ्लिपकार्ट 

मुख्य बातें

  • फ्लिपकार्ट सबसे सस्ता म्यूचुअल फंड लेकर आया है।
  • इसे नवी निफ्टी 50 इंडेक्स फंड कहते हैं।
  • इस फंड के लिए ऑफर 3 जुलाई 12 जुलाई 2021 के बीच सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन है।

ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) अब तक का सबसे सस्ता म्यूचुअल फंड लेकर आई है। इस फंड का नाम नवी निफ्टी 50 इंडेक्स फंड है। इसे नवी म्यूचुअल फंड (Navi Mutual Fund) भी कह सकते हैं। अगर आपको सर्वाधिक रिटर्न चाहिए तो निवेश का इससे बढ़िया या सस्ता विकल्प नहीं हो सकता है। नवी निफ्टी 50 इंडेक्स फंड का नया फंड ऑफर 3 जुलाई 2021 से 12 जुलाई 2021 के बीच सब्सक्रिप्शन के लिए खुला रहेगा।

फ्लिपकार्ट के को-फाउंडर रहे सचिन बंसल ने नवी निफ्टी 50 इंडेक्स फंड लॉन्च करने की घोषणा की है, जो एक ओपन-एंडेड इक्विटी स्कीम है, जो निफ्टी 50 इंडेक्स की नकल करेगी, जिसमें पैसिव फंड में किसी भी अन्य इंडेक्स स्कीम की तुलना में सबसे कम लागत होगी। 10-दिवसीय एनएफओ 3 जुलाई को खुलेगा और 12 जुलाई को सदस्यता के लिए बंद होगा। एक प्रेस बयान में कहा गया है कि स्कीम का निवेश उद्देश्य ट्रैकिंग त्रुटि के अधीन इंडेक्स वाली कंपनियों के शेयरों में निवेश करके निफ्टी 50 इंडेक्स के बराबर रिटर्न हासिल करना है।

डायरेक्ट प्लान ऑफर के लिए फंड द्वारा प्रस्तावित 0.06% व्यय अनुपात, सूचकांक स्कीम्स कैटेगरी में अब तक का सबसे कम है। इंडेक्स फंड्स के लिए कैटेगरी एवरेज एक्सपेंस रेशियो 0.25% है और कई मौजूदा इंडेक्स फंड्स 0.15-0.20% की रेंज में एक्सपेंस चार्ज कर रहे हैं। हालांकि, पाठकों को ध्यान देना चाहिए कि कुछ एक्सचेंज ट्रेडेड फंड (ईटीएफ) जो प्रकृति में निष्क्रिय हैं जैसे इंडेक्स फंड में कम व्यय अनुपात होता है, जैसा कि वैल्यू रिसर्च के आंकड़ों से पता चलता है। ईटीएफ को खरीद और बिक्री के लिए एक डीमैट और ट्रेडिंग खाते की आवश्यकता होती है लेकिन इंडेक्स फंड को सीधे फंड हाउस से खरीदा और बेचा जा सकता है। निफ्टी ने पांच साल का 15.7 फीसदी सीएजीआर और 10 साल का सीएजीआर 12.5% (25 जून तक) दिया है।

एक्सपर्ट्स का कहना है कि निवेशकों को यह भी देखना चाहिए कि वे इस फंड में कितना निवेश करना चाहते हैं  इंडेक्स फंड आमतौर पर अच्छा करते हैं जब बाजार का मूल्यांकन चरम पर होता है। हालांकि, जब बाजार में बहुत सारे सेक्टर रोटेशन में होते हैं या विकास से मूल्य शेयरों में स्विच कर रहे हैं, तो सक्रिय फंड अच्छा प्रदर्शन करते हैं। यह एक ओपन-एंडेड इक्विटी स्कीम है। डायरेक्ट प्लान में फंड का टोटल एक्सपेंस रेशियो 0.06% होगा। टीईआर का मतलब होता है निवेशकों से ली जाने वाली एसेट मैनेजमेंट फीस और अन्य खर्च में लगने वाली लागत होती है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर