IPO News:10 दिसंबर को खुलेगा मेट्रो ब्रांड्स का आईपीओ, कमाई का मौका! 

बिजनेस
भाषा
Updated Dec 05, 2021 | 19:04 IST

मेट्रो ब्रांड्स लि. का आईपीओ 10 दिसंबर को खुलेगा, फुटवियर क्षेत्र की रिटेलर मेट्रो ब्रांड्स आईपीओ के तहत 295 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी करेगी आईपीओ दस्तावेजों के अनुसार, कंपनी का निर्गम 14 दिसंबर को बंद होगा।

 IPO News:10 दिसंबर को खुलेगा मेट्रो ब्रांड्स का आईपीओ
10 दिसंबर को खुलेगा मेट्रो ब्रांड्स का आईपीओ 

नयी दिल्ली: राकेश झुनझुनवाला समर्थित मेट्रो ब्रांड्स लि. (Metro Brands Ltd) का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) 10 दिसंबर को खुलेगा।फुटवियर क्षेत्र की रिटेलर मेट्रो ब्रांड्स आईपीओ के तहत 295 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी करेगी। इसके अलावा प्रवर्तक तथा अन्य शेयरधारक 2.14 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (OFS) लाएंगे।

आईपीओ दस्तावेजों के अनुसार, कंपनी का निर्गम 14 दिसंबर को बंद होगा।आईपीओ के जरिये कंपनी के प्रवर्तक अपनी करीब 10 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचेंगे। आईपीओ के बाद कंपनी में प्रवर्तक और प्रवर्तक समूह की हिस्सेदारी मौजूदा के 85 प्रतिशत से घटकर 75 प्रतिशत रह जाएगी।

आईपीओ से प्राप्त राशि का इस्तेमाल कंपनी 'मेट्रो', 'मोची', 'वॉकवे' और 'क्रॉक्स' ब्रांड के नए स्टोर खोलने तथा सामान्य कॉरपोरेट कामकाज के लिए करेगी। फिलहाल देश के 134 शहरों में कंपनी के 586 स्टोर हैं। इनमें से 211 स्टोर पिछले तीन साल में खोले गए हैं।

मेट्रो ब्रांड्स को दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला  ने भी सपोर्ट किया है। नवंबर के आखिरी हफ्ते में मेट्रो ब्रांड्स  सहित 10 कंपनियों को आरंभिक सार्वजनिक निर्गम के माध्यम से धन जुटाने की मंजूरी दे दी गई थी बताते हैं कि मेट्रो ब्रांड्स में राकेश झुनझुनवाला की करीब 15 फीसदी हिस्सेदारी है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर