Mehul Choksi News: आत्मा पर स्थायी निशान छोड़ गया अपहरण, एंटीगुआ पहुंच मेहुल चोकसी के बोल

पीएनबी बैंक के साथ घोटाले का आरोपी अब एंटीगुआ में है, एंटीगुआ में उसने कहा कि जिस तरह से उसका अपहरण कर डोमिनिका ले जाया गया वो उसकी आत्मा पर घाव की तरह है।

mehul choksi news, mehul choksi dominica, mehul choksi antigua,  pnb bank fraud case,
आत्मा पर स्थायी निशान की तरह अपहरण, मेहुल चोकसी के बोल 

मुख्य बातें

  • पीएनबी बैंक के साथ फर्जीवाड़े का आरोपी है मेहुल चोकसी
  • भारत छोड़कर भागा था एंटीगुआ
  • एंटीगुआ से पहुंचा जिसमें कथित तौर पर अपहरण की खबरें आईं।

मेहुल चोकसी, पीएनबी बैंक के साथ फ्रॉड करने का आरोपी और इस समय भारत के लिए भगोड़ा एंटीगुआ जा चुका है। डोमिनिका की अदालत से उसे राहत मिल चुकी थी। मेहुल चोकसी का जिस तरह से एंटीगुआ में अपहरण हुआ या जानबूझकर उसने साजिश रची और डोमिनिका पहुंचा वो सब फिल्मी कहानी की तरह है जिसका सच अभी भी सामने आना बाकी है। लेकिन वो कहता है कि दिल पर जख्मों के घाव लेकर वो एंटीगुआ आया है।

कथित अपहरण आत्मा पर स्थायी निशान
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक  भगोड़े  हीरा व्यापारी ने दावा किया है कि कथित अपहरण ने उसकी आत्मा पर स्थायी निशान छोड़े हैं।मैं घर वापस आ गया हूं। लेकिन इस यातना ने मेरे मनोविज्ञान पर और शारीरिक रूप से मेरी आत्मा पर स्थायी निशान छोड़े हैं। 25 मई को एंटीगुआ से लापता हुए चोकसी को डोमिनिकन अधिकारियों ने कथित तौर पर अवैध रूप से देश में प्रवेश करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। हालांकि, मेहुल चोकसी ने हमेशा कहा है कि उसे अगवा किया गया, प्रताड़ित किया गया और जबरदस्ती डोमिनिका ले जाया गया।

भारतीय एजेंसियां अपहरण करेंगी सोचा न था
मैंने कभी नहीं सोचा था कि मेरे सभी व्यवसाय बंद करने और मेरी सभी संपत्तियों को जब्त करने के बाद, भारतीय एजेंसियों द्वारा मुझ पर अपहरण का प्रयास किया जाएगा। मैं हमेशा इसके बारे में सुन रहा था लेकिन मुझे कभी विश्वास नहीं हुआ कि वे इस हद तक जा सकते हैं जब मैं यहां एंटीगुआ में कानूनी रूप से चुनाव लड़ रहा हूं और अपने कानूनी अधिकारों का प्रयोग कर रहा हूं, ”मेहुल चोकसी ने आगे कहा।

50 दिन डोमिनिका में रहा मेहुल चोकसी
मेहुल चोकसी ने डोमिनिका में लगभग 50 दिन बिताए। डोमिनिका उच्च न्यायालय ने उन्हें चिकित्सा आधार पर जमानत दे दी और उन्हें एंटीगुआ की यात्रा की अनुमति दी। उसने ऑडियो क्लिप में भारतीय एजेंसियों के साथ असहयोग के आरोपों को खारिज किया और कहा कि वह पूछताछ के लिए हमेशा उपलब्ध था। उसने कहा कि स्वास्थ्य के कारण यात्रा नहीं कर पा रहा हूं।

आप कभी पूछताछ कर सकते हैं
यदि आप मुझसे पूछताछ करना चाहते हैं, या जूम या कुछ भी करना चाहते हैं, तो कृपया यहां आएं - मैं हमेशा उपलब्ध हूं। लेकिन इस अमानवीय और बेशर्म अपहरण की मुझे कभी उम्मीद नहीं थी। मेहुल चोकसी करोड़ों रुपये के पंजाब नेशनल बैंक धोखाधड़ी मामले में आरोपी है। वह और उसका भतीजा नीरव मोदी सरकारी पंजाब नेशनल बैंक से कथित तौर पर 13,500 करोड़ रुपये के सार्वजनिक धन की हेराफेरी करने के मामले में वांछित हैं।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर