Bullet Train update : बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट में ठेके के लिए इस कंपनी ने लगाई सबसे कम बोली

बिजनेस
भाषा
Updated Oct 20, 2020 | 13:40 IST

मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन परियोजना में ठेके लिए इस कंपनी ने सबसे कम बोली लगाई है। 508 किलोमीटर का प्रोजेक्ट है।

L&T bid lowest for contract in bullet train project
बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट  |  तस्वीर साभार: BCCL

अहमदाबाद/नई दिल्ली : अवसंचरना क्षेत्र की प्रमुख कंपनी लार्सन एंड टुब्रो (एलएंडटी) मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन परियोजना में सबसे कम बोली लगाने वाली कंपनी बनकर उभरी है। सूत्रों के अनुसार 24,985 करोड़ रुपए के ठेके में एलएण्डटी सबसे बड़े सिविल ठेके को पाने की दिशा में आगे बढ़ रही है। एलएनटी अहमदाबाद से मुंबई तक की 508 किलोमीटर की बुलेट ट्रेन परियोजना में पड़ने वाले 237 किलोमीटर लंबे मार्ग सेतु के डिजाइन और निर्माण की निविदा में सबसे कम बोली लगाने वाली कंपनी रही है।

मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन परियोजना का निर्माण नेशनल हाई स्पीड रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (एनएचएसआरसीएल) कर रही है। यह 508 किलोमीटर लंबी रेल परियोजना है जिसे जापान के सहयोग से विकसित किया जा रहा है।

एनएचएसआरसीएल ने सोमवार को आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा कि परियोजना के 237 किलोमीटर लंबे खंबों पर बनने वाले रेल मार्गसेतु के डिजाइन और निर्माण के लिए मंगायी गयी निविदाएं आज खोली गयीं। एलएंडटी इसमें सबसे कम बोली लगाने वाली कंपनी बनकर सामने आयी।

एनएचएसआरसीएल ने कहा कि इस निविदा के तहत कुल सात प्रमुख कंपनियों ने मिलकर तीन बोलियां जमा की थीं। बोली लगाने वाली कंपनियों में एफकॉन्स इंफ्रास्ट्रचर लिमिटेड, इरकॉन इंटरनेशनल लिमिटेड, और जेएमसी प्रोजेक्ट्स इंडिया लिमिटेड का एक समूह एवं एनसीसी लिमिटेड, टाटा प्रोजेक्ट्स लिमिटेड और जे. कुमार इंफ्रा प्रोजेक्ट्स लिमिटेड का दूसरा समूह शामिल था।
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर