खो चुकी है नौकरी या वेतन में हुई है कटौती? कार लोन चुकाने में हुंडई करेगी आपकी मदद, 5 यूनीक स्कीम की घोषणा

Hyundai Car loan assurance schemes: महामारी के संकट के बीच कई लोगों को अपनी नौकरी गंवानी पड़ी है, जबकि कई की वेतन में कटौती हुई है। इस बीच कार लोन चुकाने में मदद करने के लिए हुंडई ने 5 स्कीम घोषित की हैं।

Hyundai company will help people to Pay Car loan EMI
कार लोन ईएमआई भरने में लोगों की मदद करेगी हुंडई कंपनी 

नई दिल्ली: COVID-19 संकट के कारण कई लोगों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा है या फिर बहुत से लोग वेतन में कटौती का सामना कर रहे है। महामारी के माहौल के बीच लोग वित्तीय रूप से संघर्ष कर रहे हैं और अपनी लोन ईएमआई का भुगतान करने में मुश्किलों का सामना कर रहे हैं। ऐसे ग्राहकों की मदद के लिए, हुंडई मोटर ने हाल ही में चुनौतीपूर्ण और अनिश्चित समय के दौरान पांच ग्राहक केंद्रित कार वित्त योजनाओं की घोषणा की है।

कार निर्माता ने चुनिंदा नए हुंडई ग्राहकों के लिए 'हुंडई ईएमआई एश्योरेंस' कार्यक्रम की घोषणा की। इस योजना के तहत, हुंडई ग्राहकों के तीन-कार ऋण ईएमआई को कवर करेगी। कंपनी के अनुसार, यह कार्यक्रम अनिश्चितताओं के तहत ग्राहकों की कठिन परिस्थिति में मदद करता है जैसे कि खराब वित्तीय स्थिति / कंपनी के अधिग्रहण / विलय के मद्देनजर रोजगार का नुकसान या किसी लागू कानूनों के कारण।

हुंडई एश्योरेंस प्रोग्राम मई 2020 के दौरान खरीदी गई चुनिंदा हुंडई कार मॉडल पर पेश किया गया है और ग्राहक को कार की बिक्री की तारीख से एक साल की अवधि के लिए कवर किया गया है (पहले 3 महीने को छोड़कर)। जबकि कुछ स्कीम सभी मॉडल के लिए भी मान्य हैं।

हुंडई ग्राहकों के लिए 5 ग्राहक केंद्रित कार वित्त योजनाएं:

1. 3 महीने कम ईएमआई स्कीम: ग्राहक पहले 3 महीने के लिए लो ईएमआई और 3 साल, 4 साल और 5 साल के लोन की अवधि के दौरान शेष ईएमआई में इसे चुका सकते हैं। यह योजना सभी हुंडई मॉडल के लिए मान्य है।

2. स्टेप-अप स्कीम: इस योजना के साथ, ग्राहकों को 7 साल के लिए पहले वर्ष में 1,234 प्रति लाख रुपये की कम ईएमआई का भुगतान करना होगा। दूसरे वर्ष से; कर्ज अवधि के अंत तक हर साल ईएमआई में 11% की वृद्धि होगी। यह योजना सभी हुंडई मॉडल के लिए मान्य है।

3 बैलून योजना: जो ग्राहक वर्तमान समय में कम खर्च करना चाहते हैं, लेकिन बाद में ज्यादा पैसे दे सकते हैं वह इस योजना का विकल्प चुन सकते हैं। यहां ग्राहक को 1 से 59 वें महीने तक कम ईएमआई (सामान्य ईएमआई से 14% कम) का भुगतान करना होगा और अंतिम ईएमआई 25% के साथ देनी होगी। यह योजना भी सभी हुंडई मॉडल के लिए मान्य है।

4. सबसे लंबी अवधि की योजना: जो ग्राहक ऋण अवधि के दौरान ऋण राशि की पुनर्भुगतान को आसान बनाने के लिए सबसे छोटी राशि मासिक ईएमआई का भुगतान करना चाहते हैं, वे ऋण चुकौती अवधि के 8 सालों तक का विकल्प चुन सकते हैं। यह स्कीम चुनिंदा हुंडई मॉडल के लिए मान्य है।

5. डाउन डाउन पेमेंट स्कीम: न्यूनतम संभव डाउन पेमेंट के साथ, ग्राहक इस योजना के तहत फाइनेंसर से 100% तक ऑन-रोड फंडिंग का विकल्प चुन सकते हैं। यह स्कीम चुनिंदा हुंडई मॉडल्स के लिए वैध है।

गौरतलब है कि ध्यान दें कि हुंडई COVID-19 प्रभावित क्षेत्रों में सरकारी निर्देशों के सख्त पालन के तहत डीलरशिप संचालन को फिर से खोलने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

हुंडई ईएमआई एश्योरेंस प्रोग्राम की घोषणा करते हुए, बिक्री, विपणन और सेवा के निदेशक तरुण गर्ग ने कहा, 'हुंडई एक प्रगतिशील, अभिनव और देखभाल ब्रांड है। हम वाहन खरीदने की ग्राहक इच्छाओं को समझते हैं और अनिश्चितता के समय में वाहन अधिग्रहण को आसान बनाने के लिए, हम अनोखा और पहला हुंडई ईएमआई एश्योरेंस कार्यक्रम लेकर आए हैं। हमें यकीन है, हुंडई ईएमआई एश्योरेंस प्रोग्राम निजी संगठनों में काम करने वाले नए हुंडई मालिकों को इन समय के दौरान मानसिक शांति प्रदान देगा और हुंडई कार खरीद के लिए सकारात्मक और आत्मविश्वास की भावना पैदा करेगा।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर