बिल गेट्स और मेलिंडा के बाद ये हैं कुछ खास लोग जिनकी शादी नहीं चल सकी, [Photos]

बिजनेस
ललित राय
Updated May 04, 2021 | 09:16 IST

बिल गेट्स और मेलिंडा अब एक दूसरे से अलग हो चुके हैं। ये लोग बिजनेस जगत के कामयाब चेहरे हैं। इनके साथ कुछ और बिजनेस टायकून पर नजर डालेंगे जिनकी पारी शादी की पिच पर नहीं चल सकी।

बिल गेट्स और मेलिंडा के बाद ये हैं कुछ खास लोग जिनकी शादी नहीं चल सकी, [Photos]
बिजनेस जगत की खास शख्सियतें जिनकी शादी लंबी नहीं चल सकी 

मुख्य बातें

  • बिल गेट्स और मेलिंडा ने एक दूसरे से अलग होने का किया फैसला
  • जेफ बेजोस, एलन मस्क जैसी शख्सियत शादी की पिच पर रहे नाकाम
  • भारतीय चेहरों में संजय कपूर, मफतलाल परिवार का नाम

बिल गेट्स औक मेलिंडा ये दोनों नाम किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। ये दोनों शख्सियतें सामाजिक कार्यों के लिए जानी जाती हैं। इस समय दे दोनों लोगों अपने तलाक के फैसले से सुर्खियों में हैं, जी हां  27 साल एक साथ रहने के बाद बिल गेट्स और मेलिंडा ने अलग होने का फैसला किया है। यहां पर हम दुनिया और देश के कुछ खास लोगों का जिक्र करेंगे जिनकी गाड़ी बिजनेस की रेस में कामयाबी हासिल की। लेकिन शादी की पिच पर एक साथ नहीं दौड़ सके। 

जेफ बेजोस की टूट गई शादी
अमेज़ॅन के मालिक जेफ बेजोस और उनकी 25 साल की पत्नी मैकेंजी ने अलग होकर शॉकवेव्स भेजी हैं। न्यूयॉर्क हेज फंड में शुरू हुआ रिश्ता 25 साल बाद खत्म हो रहा है। दुनिया अभी भी इस तथ्य के साथ आ रही है कि बेजोस के दुनिया के सबसे अमीर आदमी बनने के एक साल बाद यह हुआ। हालांकि, विभाजन ने निवेशकों को अमेज़ॅन पर बेजोस के नियंत्रण पर चिंता करने का कारण बना दिया है। यदि अमेज़ॅन का भाग्य बराबर विभाजित होता है, तो मैकेंजी $ 69 बिलियन के साथ दुनिया की सबसे अमीर महिला बन जाएगी। यह अपडेट तब से एक घंटे पहले आया जब एक अखबार अखबार ने ट्वीट किया कि उन्होंने विभाजन को उजागर करने की योजना बनाई। टैबलॉयड ने बाद में बताया कि बेजोस पूर्व टीवी एंकर और हेलीकॉप्टर पायलट लॉरेन सांचेज के साथ रिश्ते में थे। सांचेज हॉलीवुड स्टार पैट्रिक व्हिटसेल की पत्नी भी हैं।

तलाक, शादी और तलाक
टेस्ला और स्पेसएक्स के बॉस एलोन मस्क ने अपनी पहली पत्नी जस्टिन विल्सन से ओंटारियो की क्वीन यूनिवर्सिटी में मुलाकात की। एक कनाडाई उपन्यासकार, विल्सन ने कहा कि मस्क ने उसे लुभाने के लिए जितनी किताबें चाहे उतनी किताबें खरीदने के लिए उसे अपना क्रेडिट कार्ड दिया। दोनों ने 2000 में गाँठ बाँध ली, लॉस एंजिल्स चले गए और नेवादा नाम का एक बेटा था जो वे SIDS से हार गए। बाद में, उनके जुड़वाँ और तीन बच्चे थे, कुल मिलाकर 5 बेटे। इस जोड़ी ने 2008 में भाग लिया। विल्सन ने अपने बच्चों के लिए अपने पूर्व पति का अंतिम नाम रखा। टेक मोगुल ने अभिनेत्री तलुल्लाह रिले को डेट करना शुरू कर दिया और 2010 में उनके साथ शादी के बंधन में बंध गए। दो साल बाद, उनके तलाक की खबर सार्वजनिक हुई जब मस्क ने ट्वीट किया "यह एक अद्भुत चार साल था। मैं आपको हमेशा के लिए प्यार करूंगा। आप किसी को भी बना लेंगे।" एक दिन मुबारक हो। ” 2013 में दोनों ने दोबारा शादी की। मस्क ने 2014 में दूसरी तलाक की अर्जी दी और वापस ले लिया। इसके बाद रिले ने 2016 में तलाक के लिए अर्जी दी जिसे उसी साल के अंत में फाइनल कर दिया गया। कथित तौर पर दोनों अभी भी अच्छी शर्तों पर हैं।


दिलीप कपूर और जैकलीन की शादी टूट गई
यह ठीक ही कहा गया है, समय कभी भी परिभाषित नहीं कर सकता कि आप किसी व्यक्ति के बारे में कितना जानते हैं। यह हडसाइन के दिलीप कपूर और उनकी जर्मन पत्नी जैकलीन के मामले में प्रासंगिक था, जो 27 साल तक एक साथ रहने के बाद अलग हो गए। जैकलीन ने हालांकि कहा कि यह किसी तीसरे व्यक्ति की वजह से हुआ। पूर्व श्रीमती कपूर ने खुलासा किया कि उसने अपनी शादी को समाप्त कर दिया जब उसे पता चला कि उसका पति 24 साल का था। दंपति वर्तमान में पुडुचेरी के ऑरोविले में अलग जीवन जीते हैं। यह जगह हाप्सिन मुख्यालय और कपूर की अन्य संपत्तियों का घर है।

संजय कपूर और करिश्मा कपूर विवाद
ऑटो पार्ट्स कंपनी सोना ग्रुप के चेयरमैन सुंजय कपूर ने 2017 में तीसरी बार प्रिया सचदेव से शादी की। इसने सचदेव की दूसरी यात्रा को भी चिन्हित किया। कपूर ने पहले फैशन डिजाइनर नंदिता महतानी से शादी की थी, और फिर अभिनेत्री करिश्मा कपूर जिनके साथ उनके दो बच्चे हैं। सोना ग्रुप के बॉस ने महतानी से अलग होने के सिर्फ दस दिन बाद कपूर से अपनी शादी की घोषणा की थी। तेरह साल के बाद दोनों अलग हो गए।


मफतलाल परिवार में विवाद
मफतलाल परिवार वर्षों से अपनी अचल संपत्ति और कलाकृति विवाद के लिए सुर्खियों में बना हुआ है। इस सब के बीच, एक तलाक भी परिवार में हुआ - अतुल्य मफतलाल (एल) और पायल गिरधरलाल का। मफतलाल ने शीतल (आर) से बाद में शादी की और उनकी पूर्व पत्नी, गिरधारीलाल, उनके जीवन का पुनर्निर्माण करने के लिए आगे बढ़ी। उनके बेटे वरुण को उनकी सौतेली माँ शीतल का करीबी कहा जाता है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर