Jio: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में जियो की बादशाहत बरकार, ट्राई की रिपोर्ट ने लगाई मुहर

ट्राइ के मुताबिक मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ सर्किल में जियो का पहले स्थान पर दबदबा कायम है। इन दोनों राज्यों में जियो के ग्राहकों की संख्या 7.53 करोड़ से बढ़कर 7.57 करोड़ हो गई है।

Jio: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में जियो की बादशाहत बरकार, ट्राई की रिपोर्ट ने लगाई मुहर
मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में जियो के ग्राहकों की संख्या बढ़कर 7.57 करोड़ हुई 

मुख्य बातें

  • मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में जियो का बादशाहत बरकरार, मोबाइल ग्राहकों की संख्या में इजाफा
  • 7.53 के मुकाबले में दोनों राज्यों में ग्राहकों की संख्या अब हुई 7.57 करोड़
  • जियो ने सितंबर में सबसे ज्यादा ग्राहक जोड़े

नई दिल्ली। ट्राई की सितंबर 2020 के महीने की रिपोर्ट के मुताबिक मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ ने पूरे देश के सभी सर्किलों में सबसे ज्यादा मोबाइल ग्राहक जोड़े हैं। मप्र-छग सर्किल में रिलायंस जियो का पहले स्थान पर दबदबा कायम हैं।भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) की रिपोर्ट के मुताबिक मप्र-छग में सितंबर के महीने में मोबाइल ग्राहकों की संख्या 7.53 करोड़ से बढ़कर 7.57 करोड़ हो गई। इस तरह प्रदेश में 4.71 लाख नए मोबाइल ग्राहक जुड़े हैं। ये सभी सर्किलों में सबसे ज्यादा है।
 
रिपोर्ट के मुताबिक मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में रिलायंस जियो 3.23 करोड़ ग्राहकों के साथ पहले स्थान पर है। जियो ने सितंबर में सबसे ज्यादा 2.46 लाख नए ग्राहक जोड़े हैं। मध्यप्रदेश में जियो के ग्राहक बढ़ने के पीछे कंपनी के बेहतरीन 4जी नेटवर्क की पहुंच और किफायती प्लान प्रमुख कारण है। इसलिए ज्यादा ग्राहक जियो की तरफ आकर्षित हो रहे हैं।
 
रिपोर्ट के मुताबिक सितंबर में भारती एयरटेल के ग्राहक 1.62 लाख बढ़कर 1.40 करोड़ हो गए हैं। वहीं वोडाफोन आइडिया के ग्राहकों की संख्या 1.25 लाख बढ़कर 2.3 करोड़ हो गई है। सरकारी कंपनी बीएसएनएल के ग्राहकों की संख्या 63658 घटकर 63.03 लाख रह गई।सितंबर 2020 में पूरे देश में मोबाइल ग्राहकों की संख्या 114.8 करोड़ रही। पूरे देश में रिलायंस जियो के 40.41 करोड़ ग्राहक, एयरटेल के 32.6 करोड़, वोडाफोन आइडिया के 29.5 करोड़ और बीएसएनल के 11.8 करोड़ ग्राहक हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर