Jio Recharge Plans 2021: 1 दिसंबर से महंगे होंगे रिचार्ज प्लान, चेक करें नए रेट्स

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated Nov 29, 2021 | 14:43 IST

Reliance Jio Prepaid Recharge Plans 2021: रिलायंस जियो ने अपने प्रीपेड टैरिफ में 20 फीसदी की वृद्धि की घोषणा की। बढ़ी हुई दर 1 दिसंबर 2021 से प्रभावी होंगी।

Jio Recharge Plans 2021
Jio Recharge Plans 2021: 1 दिसंबर से महंगे होंगे रिचार्ज प्लान (Pic: iStock) 
मुख्य बातें
  • कंपनी ने प्रीपेड टैरिफ में 20 फीसदी की वृद्धि की।
  • बढ़ी हुई दर 1 दिसंबर से प्रभावी होंगी।
  • इससे पहले एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने भी बढ़ोतरी की घोषणा की थी।

Reliance Jio Prepaid Recharge Plans 2021: मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की अगुवाई वाली रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने अपने प्रीपेड टैरिफ में 20 फीसदी की वृद्धि की घोषणा की। बढ़ी हुई दर 1 दिसंबर 2021 से प्रभावी होंगी और मौजूदा टचप्वाइंट और चैनलों के माध्यम से इन्हें सक्रिय किया जा सकता है। ऑपरेटर ने कहा कि यह एक स्थायी दूरसंचार उद्योग को और मजबूत करने की प्रतिबद्धता के अनुरूप है।

कंपनी ने कहा कि, 'ये योजनाएं उद्योग में सबसे अच्छा मूल्य देंगी। वैश्विक स्तर पर सबसे कम कीमत पर सर्वोत्तम गुणवत्ता वाली सेवा प्रदान करने के Jio के वादे को कायम रखते हुए, Jio ग्राहक सबसे बड़े लाभार्थी बने रहेंगे।'

भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया ने भी की वृद्धि
मालूम हो कि इससे पहले भारती एयरटेल (Bharti Airtel) और वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) ने भी अपने प्रीपेड टैरिफ में 20 से 25 फीसदी की बढ़ोतरी की थी। हालांकि, Jio की कीमतें भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया की तुलना में कम हैं।

28 दिन के वैलिडिटी वाले जियो प्लान की कीमत 91 रुपये होगी, जो अभी 75 रुपये है। इसमें ग्राहकों को 3GB डाटा, अनलिमिटेड वॉइस कॉल और 50 SMS मिलेंगे। जुलाई-सितंबर तिमाही में, कंपनी ने 11 मिलियन से अधिक ग्राहक खो दिए थे और ग्राहक संख्या 429.5 मिलियन हो गई थी।

25 नवंबर से प्रभावी हुईं वोडाफोन आइडिया की नई दरें
कर्ज में डूबी दूरसंचार कंपनी वोडाफोन आइडिया ने सभी प्लान में मोबाइल कॉल और डेटा दरों में 20-25 फीसदी की वृद्धि की घोषणा की। कंपनी की बढ़ी हुई दरें 25 नवंबर से ही प्रभावी हो गई हैं। कंपनी ने 28 दिनों की अवधि के लिए रिचार्ज का न्यूनतम मूल्य 25.31 फीसदी बढ़ाकर 79 रुपये से 99 रुपये कर दिया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर