सख्ती: अखिलेश यादव के करीबी के ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated Jan 04, 2022 | 15:17 IST

IT Raid: कुछ दिन पहले ही अखिलेश यादव के करीबी एमएलसी पुष्पराज जैन पंपी के ठिकानों पर छापेमारी की गई थी।

Income Tax Department raids on multiple premises of real estate group ACE
सख्ती: अखिलेश यादव के करीबी के ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • आयकर विभाग ने बिल्डर अजय चौधरी के 40 ठिकानों पर छापेमारी की।
  • विभाग ने ACE ग्रुप के नोएडा,दिल्ली, आगरा आदि के ठिकानों पर कार्यवाई की है।
  • अजय चौधरी का समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव से संपर्क है।

IT Raid: आधिकारिक सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि आयकर विभाग ने कर चोरी की जांच के तहत दिल्ली, नोएडा, ग्रेटर नोएडा और आगरा में रियल एस्टेट कंपनी एसीई ग्रुप (ACE Group) और उसके प्रमोटर अजय चौधरी के कार्यालयों में तलाशी ले रही है। सूत्रों के मुताबिक, कर अधिकारी कंपनी के कॉरपोरेट ऑफिस और कुछ रियल एस्टेट प्रोजेक्ट्स की भी तलाशी ले रहे हैं। बिल्डर दिल्ली और एनसीआर में कई परियोजनाओं के साथ एक रियल एस्टेट डेवलपर है।

40 जगहों पर की जा रही है छापेमारी
आयकर अधिकारी आज सुबह 8 बजे नोएडा के सेक्टर 126 में एसीई के कॉर्पोरेट कार्यालय पहुंचे। रियल्टी ग्रुप के खिलाफ दिल्ली, नोएडा और आगरा में 40 जगहों पर छापेमारी की जा रही है। बताया जाता है कि अजय चौधरी का समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party, SP) सुप्रीमो अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से करीबी संपर्क है।

31 दिसंबर को परफ्यूम कारोबारी और एसपी एमएलसी पुष्पराज जैन 'पंपी' के 35 अलग-अलग ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की थी। गौरतलब है कि 65 वर्षीय जैन ने नवंबर में सपा प्रमुख यादव की मौजूदगी में 'समाजवादी इतरा' (परफ्यूम) का शुभारंभ किया था।

आज की छापेमारी में कर अधिकारी बिल्डर के पैसे के लेन-देन की जानकारी निकालने का प्रयास कर रहे हैं। समाचार एजेंसी आईएएनएस ने सूत्रों का हवाला देते हुए कहा कि आईटी टीम ने उल्लेख किया है कि उन्हें कर चोरी के संबंध में संदेह था और अधिक जानकारी प्राप्त करने के बाद उन्होंने छापे मारने के लिए अधिकारियों की एक टीम बनाई। सुबह 10.45 बजे तक छापे पर कर विभाग या केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBDT) की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर