जल्द आने वाला है KFC, Pizza Hut को चलाने वाली सैफायर फूड्स का IPO, जानें कितने में मिलेगा शेयर

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated Nov 02, 2021 | 16:37 IST

Sapphire Foods India IPO: निवेशकों के लिए जल्ब दी एक और आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) खुलने जा रहा है। केएफसी और पिज्जा हट को ऑपरेट करने वाली सैफायर फूड्स इंडिया का आईपीओ 9 नवंबर को खुलेगा।

KFC, Pizza Hut operator Sapphire Foods IPO
जल्द आने वाला है KFC, Pizza Hut को चलाने वाली सैफायर फूड्स का IPO (Pic: iStock) 
मुख्य बातें
  • अगले सप्ताह फिर से एक और कंपनी का आईपीओ खुलेगा।
  • केएफसी और पिज्जा हट को ऑपरेट करने वाली सैफायर फूड्स इंडिया का प्राइस बैंड 1,120-1,180 रुपये है।
  • कंपनी का आईपीओ 9 नवंबर से 11 नवंबर तक खुलेगा। एंकर निवेशक इसमें 8 नवंबर से ही निवेश कर सकते हैं।

Investment Option IPO News: केएफसी (KFC) और पिज्जा हट (Pizza Hut) आउटलेट्स को ऑपरेट करने वाली सैफायर फूड्स इंडिया (Sapphire Foods India) ने अपने 2,073 करोड़ रुपये के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) के लिए 1,120-1,180 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है। कंपनी का आईपीओ 9 नवंबर को खुलेगा और निवेशक इसमें 11 नवंबर तक पैसा लगा सकते हैं। वहीं एंकर निवेशकों के लिए यह बोली के लिए 8 नवंबर को ही खुल जाएगा। आईपीओ पूरी तरह से प्रमोटरों और मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 1,75,69,941 इक्विटी शेयरों की बिक्री की पेशकश (OFS) होगा।

ऑफर फॉर सेल के तहत QSR मैनेजमेंट ट्रस्ट 8.50 लाख शेयर बेचेगा, सैफायर फूड्स मॉरीशस लिमिटेड 55.69 लाख शेयर बेचेगा, WWD रूबी लिमिटेड 48.46 लाख शेयर बेचेगा और Amethyst 39.62 लाख शेयरों की पेशकश करेगा।

इसके अलावा, AAJV इन्वेस्टमेंट ट्रस्ट 80,169 शेयर बेचेगा, एडलवाइस क्रॉसओवर अपॉर्चुनिटीज फंड (Edelweiss Crossover Opportunities Fund) 16.15 लाख शेयर बेचेगा और एडलवाइस क्रॉसओवर अपॉर्चुनिटीज फंड-सीरीज II 6.46 लाख शेयर बेचेगा।

कंपनी को 2,073 करोड़ रुपये जुटाने की उम्मीद
प्राइस बैंड के ऊपरी स्तर के हिसाब से आरंभिक सार्वजनिक पेशकश से कंपनी को 2,073 करोड़ रुपये मिलने की उम्मीद है। कंपनी ने कहा कि 75 फीसदी शेयर योग्य संस्थागत खरीदारों (QIB) के लिए आरक्षित किए गए हैं, 15 फीसदी गैर-संस्थागत खरीदारों के लिए और बाकी के 10 फीसदी खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित हैं।

31 मार्च, 2021 तक, सैफायर फूड्स ने भारत और मालदीव में 204 केएफसी रेस्तरां, भारत, श्रीलंका और मालदीव में 231 पिज्जा हट रेस्तरां और श्रीलंका में दो टैको बेल रेस्तरां का स्वामित्व और संचालन किया। जेएम फाइनेंशियल, BofA सिक्योरिटीज, ICICI सिक्योरिटीज और IIFL सिक्योरिटीज कंपनी के पब्लिक इश्यू के लीड मैनेजर हैं। कंपनी के इक्विटी शेयर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर सूचीबद्ध होंगे।

देवयानी इंटरनेशनल, जो यम की दूसरी फ्रेंचाइजी है, भारत में 297 पिज्जा हट स्टोर और 264 केएफसी स्टोर संचालित करती है। इसने अगस्त में अपना 1,838 करोड़ रुपये का आईपीओ लॉन्च किया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर