इंडिगो ने यात्रियों को दी बड़ी खुशखबरी, मिलेंगी ये स्पेशल सेवाएं

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated May 04, 2022 | 18:00 IST

IndiGo Airlines: इंडिगो की सुपर 6ई किराया सर्विस बुधवार से ही शुरू हो गई है।

IndiGo launched Super 6E on its domestic network
इंडिगो ने शुरू की Super 6E किराया सर्विस (Pic: iStock) 
मुख्य बातें
  • वेंकटरमणी सुमंत्रन एक बिजनेस लीडर और टेक्नोक्रेट हैं।
  • उन्होंने 37 साल से अधिक के करियर में अमेरिका, यूरोप और एशिया में काम किया है।
  • मौजूदा समय में वे सेलेरिस टेक्नोलॉजीज के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक हैं।

नई दिल्ली। विमानन कंपनी इंडिगो (IndiGo) ने बुधवार को बड़ी घोषणा की। एयरलाइन ने अपने डोमेस्टिक नेटवर्क पर यात्रियों को बेहतर अनुभव प्रदान करने के लिए एक नया प्रोडक्ट पेश किया। कंपनी ने 'सुपर 6ई' (Super 6E) नामक प्रोडक्ट लॉन्च किया है। एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने सुपर 6ई नाम से एक स्पेशल किराया कैटेगरी की शुरुआत की है। इसके तहत यात्री विमान में अतिरिक्त 10 किलोग्राम का सामान और XL सीट, मील या स्नैक कॉम्बो के साथ फ्री में सीट सिलेक्शन सहित अन्य सुविधाएं मिलेंगी।

यात्रियों को मिलेंगे ढेरों लाभ
इंडिगो ने आधिकारिक बयान में कहा कि यात्रियों को पहले चेक-इन और किसी और से पहले अपना बैग प्राप्त करना, किसी भी समय बोर्डिंग करना, विलंबित और खोए हुए सामान की प्रोटेक्शन सर्विस, कोई परिवर्तन शुल्क नहीं और कम कैंसिलेशन फीस का भी लाभ मिलेगा। 

अलग- अलग फ्लाइट के लिए अलग होगा किराया
आगे एयरलाइन ने अपने बयान में कहा कि 'सुपर 6ई' किराया उन यात्रियों को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है, जो सभी इन सेवाओं को एक किराये में जोड़ना चाहते हैं। उल्लेखनीय है कि  के लिए सुपर 6ई का किराया भी अलग- अलग होगा।

जैसे एयरलाइन की वेबसाइट के अनुसार, 7 मई 2022 को इंडिगो की दिल्ली से मुंबई की फ्लाइट के लिए सुपर 6ई किराया 11,519 रुपये है। वहीं इस फ्लाइट का सामान्य किराया 7,319 रुपये है।

वेंकटरमणी सुमंत्रन को मिली बड़ी जिम्मेदारी
मालूम हो कि इंडिगो एयरलाइंस चलाने वाली इंटरग्लोब एविएशन (InterGlobe Aviation) ने कहा है कि उसने वेंकटरमणी सुमंत्रन को निदेशक मंडल का अध्यक्ष नियुक्त किया है। सुमंत्रन 28 मई 2020 से बोर्ड के एक स्वतंत्र गैर-कार्यकारी निदेशक हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर