इंडिगो को झटका: सह-संस्थापक राकेश गंगवाल ने दिया इस्तीफा, कम करेंगे अपनी हिस्सेदारी

बिजनेस
डिंपल अलावाधी
Updated Feb 18, 2022 | 18:36 IST

IndiGo co-founder Rakesh Gangwal resigns: विमानन कंपनी इंडिगो ने घोषणा की कि उसे एयरबस से पहले A320 नियो विमान की आपूर्ति मिल गई है। विमान शुक्रवार को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरा।

IndiGo co-founder Rakesh Gangwal resigns
इंडिगो को झटका: सह-संस्थापक राकेश गंगवाल ने दिया इस्तीफा, कम करेंगे अपनी हिस्सेदारी (Pic: iStock) 
मुख्य बातें
  • इंडिगो के बेड़े में शामिल हुआ टिकाऊ विमानन ईंधन से चलने वाला विमान।
  • आज कंपनी के को-फाउंडर और गैर-कार्यकारी निदेशक ने सबको चौंका दिया।
  • गंगवाल के पास इंटरग्लोब में 14.65 फीसदी और उनकी पत्नी के पास 8.39 फीसदी हिस्सेदारी है।

IndiGo co-founder Rakesh Gangwal resigns: बजट वाहक इंडिगो (IndiGo) की संचालक इंटरग्लोब एविएशन (Interglobe Aviation) ने घोषणा की है कि कंपनी के गैर-कार्यकारी, गैर-स्वतंत्र निदेशक राकेश गंगवाल (Rakesh Gangwal) ने तत्काल प्रभाव से कंपनी के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है। 

कंपनी में अपनी हिस्सेदारी कम करेंगे राकेश गंगवाल
गंगवाल ने अपने रेसिगनेशन लेटर में लिखा कि वह अगले 5 साल में कंपनी में अपनी हिस्सेदारी कम करेंगे। मालूम हो कि राकेश गंगवाल ने राहुल भाटिया के साथ कंपनी में लगभग तीन-चौथाई हिस्सेदारी के साथ इंडिगो की सह-स्थापना की थी। हालांकि पिछले कुछ समय से दोनों में विवाद चल रहा है। गंगवाल का इस्तीफा सह-संस्थापकों के बीच मतभेदों को और उजागर करता है।

गंगवाल ने अपने रेसिगनेशन लेटर में यह भी लिखा कि, 'मैं कंपनी में 15 से अधिक वर्षों से दीर्घकालिक शेयरधारक रहा हूं और किसी दिन किसी की होल्डिंग में विविधता लाने के बारे में सोचना स्वाभाविक है। मेरा इरादा अगले 5 से अधिक वर्षों में धीरे-धीरे अपनी इक्विटी हिस्सेदारी को कम करना है।

राहुल भाटिया ने संभाला प्रबंध निदेशक का पद
नए निवेशकों को कंपनी के शेयर की कीमत में संभावित वृद्धि से लाभ होना चाहिए। उन्होंने आगे कहा, किसी भी योजना की तरह, भविष्य की घटनाएं मेरी वर्तमान सोच को प्रभावित कर सकती हैं। इस महीने की शुरुआत में, एयरलाइन ने भाटिया को कंपनी के प्रबंध निदेशक के रूप में नामित किया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर