गरीब रथ, ताज एक्सप्रेस सहित 32 ट्रेनें दोबारा शुरू करने जा रहा रेलवे, देखें पूरी लिस्ट

कोरोना की दूसरी लहर के कमजोर पड़ने पर रेलवे ने 32 यात्री ट्रेनों को दोबारा शुरू करने का फैसला किया है। इन ट्रेनों में गरीब रथ, ताज एक्सप्रेस, शान-ए-पंजाब सहित अन्य रेलगाड़ियां शामिल हैं।

Indian Railways to restore services of 32 trains including Garib Rath, Taj Express
गरीब रथ, ताज एक्सप्रेस सहित 32 ट्रेनें दोबारा शुरू करने जा रहा रेलवे।  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • कोरोना महामारी के संकट के चलते यात्री ट्रेनें को बंद किया गया था
  • महामारी की लहर कमजोर पड़ने के बाद रेलवे शुरू करने जा रहे ट्रेनें
  • इनमें गरीब रथ, ताज एक्सप्रेस, शान-ए-पंजाब सहित अन्य रेलगाड़ियां शामिल हैं

नई दिल्ली : यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। कोरोना संकट के दौरान बंद की गईं पैसेंजर ट्रेनों को रेलवे ने धीरे-धीरे दोबारा शुरू करने का फैसला लिया है। देश में कोरोना की दूसरी लहर कमजोर हो रही है। ऐसे में यात्रियों की सुविधाओं को बढ़ाने के लिए रेलवे की तरफ से यह बड़ा फैसला हुआ है। हाल के दिनों में ट्रेन से यात्रा करने वाले लोगों की संख्या में इजाफा हुआ है। कई रूटों की ट्रेनों में वेटिंग जा रही है। रेलवे को उम्मीद है कि 32 ट्रेनों के बहाल होने से यात्रियों को सुविधा होगी। 

ट्रेनों को दोबारा चलाए जाने की जानकारी रेल मंत्री ने दी
रेलवे की इन 32 ट्रेनों को दोबारा चलाए जाने की जानकारी रेल मंत्री पीयूष गोयल ने अपने एक ट्वीट में दी। उन्होंने अपने एक ट्वीट में कहा, 'यात्रियों के लिए परिवहन सुविधाओं में वृद्धि करते हुए रेलवे, गरीब रथ, ताज एक्सप्रेस, शान-ए-पंजाब, व मुंबई सेंट्रल-हजरत निजामुद्दीन अगस्त क्रांति राजधानी एक्सप्रेस जैसी 32 रेल सेवाएं शुरू करने जा रही है।'

फिर चलेगी गरीब रथ
रेल मंत्रालय के अनुसार इन 32 ट्रेनों में गरीब रथ, ताज एक्सप्रेस, शान ए पंजाब, मुंबई सेंट्रल, हजरत निजामुद्दीन अगस्त क्रांति राजधानी एक्सप्रेस सहित अन्य यात्री रेलगाड़ियां शामिल हैं।  

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर