लॉकडाउन का असर, 3 मई तक नहीं चलेंगी ट्रेनें, रेलवे ने किया ऐलान

Railways passenger services suspension : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 3 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान किया है, जिसके बाद रेलवे ने भी यात्री सेवा इस तारीख तक के लिए निलंबित करने का फैसला लिया है।

देश में लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ा, रेलवे भी नहीं चलाएगा यात्री ट्रेनें
देश में लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ा, रेलवे भी नहीं चलाएगा यात्री ट्रेनें  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्‍ली : देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 3 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान किया है, जिसके बाद रेलवे ने भी यात्री सेवा इस तारीख तक के लिए निलंबित कर दी है। देश में पहले ही 14 अप्रैल तक लॉकडाउन की घोषणा थी, जिस दौरान ट्रेनों का परिचालन भी रुका हुआ था। अब इस अवधि में विस्‍तार के बाद ट्रेन सेवाओं को भी सस्‍पेंड कर दिया गया है।

3 मई तक नहीं चलेंगी ट्रेनें
देश में लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ाने के पीएम मोदी के ऐलान के बाद रेल मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि सभी यात्री ट्रेन सेवाएं 3 मई तक बंद रहेंगी, जिनमें प्रीमियम ट्रेन, मेल/एक्‍सप्रेस ट्रेन, पैसेंजर ट्रेन, सब-अर्बन ट्रेन, कोलकाता मेट्रो रेल, कोंकण रेलवे आदि शामिल हैं।

यात्रियों का पैसा होगा रिफंड
रेलवे ने कहा है कि जिन यात्रियों ने इस बीच रिजर्वेशन कराए थे, उन्‍हें IRCTC के जरिये पूरा रिफंड मिलेगा। जिन्‍होंने रिजर्वेशन करवाया था, उन्‍हें अपना ई-टिकट कैंसिल करने की जरूरत नहीं है। पूरा पैसा उनके उसी बैंक अकाउंट में रिफंड होगा, जिसके जरिये उन्‍होंने अपना टिकट बुक कराया था।

14 अप्रैल के बाद बुक टिकट होंगे कैंसिल
इससे पहले जब देश में ट्रेन यात्रा के लिए बुकिंग शुरू होने की खबरें सामने आई थीं तो रेलवे ने साफ किया था कि 14 अप्रैल के बाद की यात्रा के लिए रिजर्वेशन कभी नहीं रोका गया था। 14 अप्रैल के बाद जिन लोगों ने ट्रेन में अपनी टिकट बुक करवाई थी, अब सभी के टिकट स्वत: कैंसिल हो जाएंगे, क्‍योंकि ट्रेनों का परिचालन 3 मई तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया है। यात्रियों को उनके अकाउंट में रिफंड मिल जाएगा।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर