Rail Fare: 6 जनवरी से कुछ और ट्रेनों का संचालन शुरू, यात्री किराए में बढ़ोतरी का प्रस्ताव नहीं

कोरोना महामारी के बीच भारतीय रेलवे ने कुछ और ट्रेनों की शुरु किया है। रेलवे का कहना है कि आने वाले समय में और ट्रेनों को चलाया जाएगा।

Rail Fare: 6 जनवरी से कुछ और सेक्शन पर ट्रेन सर्विस शुरू
रेल किराया हुआ महंगा 

मुख्य बातें

  • 6 जनवरी से रेल किराया हुआ महंगा, कुछ रूट्स पर ट्रेनों का संचालन शुरू
  • यात्रा के लिए रिजर्वेशन अनिवार्य, 22 मार्च से ट्रेनों के नियमित संचालन की योजना

नई दिल्ली। 6 जनवरी से रेल सफर महंगा हो गया है। इसका अर्थ यह है कि अब यात्रियों को ज्यादा रकम चुकाना होगा। लेकिन भारतीय रेलवे ने इस तरह की खबरों का खंडन किया है। रेलवे का कहना है कि किराया बढ़ाए जाने के संबंध में किसी तरह का प्रस्ताव नहीं है। इसके साथ ही यह अपील की है कि गलत खबरों को प्रचारित और प्रसारित करने से बचा जाए। 

कोरोना महामारी की वजह से ज्यादातर रूट पर रेल का संचालन बंद था जिसे धीरे धीरे खोला जा रहा है।  इस समय केवल कुछ ट्रेनों को परीक्षण के तौर पर ही चलाया जा रहा है। ट्रेनों का नियमित संचालन 22 मार्च से शुरू होने की उम्मीद है।  

रेल यात्रा के लिए रिजर्वेशन जरूरी
रेलवे के नए दिशानिर्देशों के मुताबिक कोई यात्री कितनी भी लंबी यात्रा कर रहा हो उसके लिए रिजर्वेशन आवश्यक होगा।यात्री टिकट विंडो की मदद से रिजर्वेशन कर सकते हैं, जो ट्रेन के निर्धारित आगमन से आधे घंटे पहले खुल जाएगा। टिकट विंडो पर भीड़ से बचने के लिए आप ऑनलाइन रिजर्वेशन भी कर सकते हैं।

6 जनवरी से ये ट्रेनें भी पटरी पर लौटीं
लखनऊ से काठगोदाम, कासगंज-कानपुर अनवरगंज-कासगंज स्पेशल ट्रेन और कानपुर-अनवरगंज ट्रेनबर्धमान-हटिया मेमू पैसेंजर, आसनसोल-रांची-आसनसोल मेमू पैसेंजर, आसनसोल-बोकारो स्टील सिटी-आसनसोल मेमू पैसेंजर, गोरखपुर-मैलानी-गोरखपुर एक्सप्रेस, भी 6 जनवरी से शुरू हो चुकी हैं। 1 फरवरी से जो ट्रेनें शुरू होने जा रही हैं उनमें वाराणसी से जम्मूतवी जाने वाली ट्रेन  शामिल है। इस ट्रेन का का संचालन रोज होगा। वहीं अर्चना सुपरफास्ट हर रविवार और बुधवार को चलेगी। इसी तरह श्री शक्ति  का संचालन नई दिल्ली से कटरा के लिए होगा।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर