ICICI Bank ने भी ब्याज दर घटाकर 6.70% किया, कितने होमलोन पर मिलेगा लाभ

ICICI Bank Interest Rate: ICICI बैंक ने ब्याज दर घटा दी है। इसका फायदा 75 लाख के होमलोन पर ग्राहकों को मिलेगा।

ICICI Bank Interest Rate:
ICICI Bank ने ब्याज दर घटाई। 

मुख्य बातें

  • ICICI Bank ने भी ब्याज दर घटाकर 6.70% किया
  • ब्याज दर 10 साल में सबसे कम
  • ग्राहक परेशानी मुक्त और त्वरित तरीके से डिजिटल रूप से आवेदन कर सकते हैं

मुंबई: आईसीआईसीआई बैंक ने आज होम लोन की ब्याज दर 6.70 फीसदी तक घटा दी है। संशोधित ब्याज दर बैंक द्वारा 10 वर्षों में सबसे कम है। यह 5 मार्च, 2021 से प्रभावी होगी। ग्राहक इस ब्याज दर का लाभ 75 लाख तक के होम लोन के लिए उठा सकते हैं। 75 लाख रुपये से अधिक के ऋण के लिए ब्याज दरों को 6.75 फीसदी पर आंका जाता है। ये संशोधित दरें 31 मार्च, 2021 तक उपलब्ध रहेंगी।

जो बैंक के ग्राहक नहीं है, वे होम बायर्स बैंक की वेबसाइट और मोबाइल बैंकिंग प्लेटफॉर्म ‘आईमोबाइल पे’ के माध्यम से परेशानी मुक्त तरीके से होम लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं। वे अपने निकटतम आईसीआईसीआई बैंक शाखा में एक सुविधाजनक डिजिटल अनुभव भी प्राप्त कर सकते हैं। अपने ऋण का डिजिटल रूप से तुरंत अनुमोदन भी प्राप्त कर सकते हैं।

आईसीआईसीआई बैंक के हैड- सिक्योर्ड एसेट्स श्री रवि नारायणन ने कहा, ‘हम पिछले कुछ महीनों से ऐसे उपभोक्ताओं की ओर से मांग में फिर से उछाल देख रहे हैं, जो अपने स्वयं के उपभोग के लिए घर खरीदना चाहते हैं। हमारा मानना है कि प्रचलित निम्न ब्याज दरों को देखते हुए किसी व्यक्ति के लिए अपने सपनों के घर को खरीदने के लिए यह एक उपयुक्त समय है। किसी भी बैंक के ग्राहकों के लिए हमारे साथ होम लोन लेना बहुत सुविधाजनक होगा। हमारी पूरी तरह से डिजिटलीकृत होम लोन प्रक्रियाएं हैं, जिसमें तत्काल मंजूरी भी शामिल है।’’ 

होम लोन पर ब्याज दरों के निर्धारण के दौरान ब्यूरो स्कोर, ग्राहक का प्रोफाइल और ग्राहक का सेगमेंट जैसे पैरामीटर पर भी ध्यान दिया जाएगा और इनके मुताबिक ही ब्याज दर तय की जाएगी।   

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर