सस्ती दरों पर LPG सिलेंडर खरीदने का बढ़िया मौका, पेटीएम और अमेजन का कैशबैक ऑफर

घरेलू रसोई गैस (LPG) सिलेंडर की कीमतें काफी बढ़ गई हैं। इस बीच पेटीएम और अमेजन सस्ती दरों पर खरीदने का ऑफर दिया है।

Great opportunity to buy LPG cylinder at cheap rates, cashback offer from Paytm and Amazon
सस्ती दरों पर खरीदें रसोई गैस 

नई दिल्ली: घरेलू रसोई गैस (LPG) सिलेंडर की कीमत में पिछले कुछ दिनों में तेजी देखी गई है। दिल्ली में खुद रसोई गैस सिलेंडर अब 819 रुपए प्रति सिलेंडर मिल रहा है। सिर्फ फरवरी महीने में 125 रुपए की बढ़ोतरी हुई। ऐसे में एलपीजी सिलेंडर पर किसी भी तरह की राहत खुशी की बात होगी। गैस सिलेंडर की बढ़ती कीमतों के बीच डिजिटल पेमेंट ऐप पेटीएम ने उपभोक्ताओं को राहत देने का फैसला किया। पेटीएम पहली बार एलपीजी सिलेंडर की बुकिंग पर 100 रुपए का कैशबैक दे रहा है। अगर आप पेटीएम से गैस सिलेंडर बकु करते हैं तो आपको दिल्ली में 819 रुपए वाली एलपीजी सिलेंडर 719 रुपए में मिलेगा।

एलपीजी सिलेंडर की बुकिंग के लिए पेटीएम की शर्तें

हालांकि पेटीएम ने एलपीजी सिलेंडर की बुकिंग के लिए कुछ शर्तें रखी हैं। पहला, कैशबैक ऑफर केवल पहली बार बुकिंग करने वाले ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा। दूसरा, 31 मार्च तक केवल एक सिलेंडर की बुकिंग की जा सकती है। भुगतान के बाद आपको जो स्क्रैच कार्ड मिलेगा, उसे सात दिनों के भीतर स्क्रैच होगा, नहीं तो स्क्रैच कार्ड की वैलिडिटी खत्म हो जाएगी। आपके द्वारा स्क्रैच कार्ड में जीतने वाली कोई भी राशि आपके पेटीएम वॉलेट में 24 घंटे के भीतर जमा कर दी जाएगी।

अमेजन भी दे रही है एलपीजी सिलेंडर की बुकिंग पर कैशबैक

अमेजन भी एलपीजी सिलेंडर की बुकिंग पर कैशबैक दे रही है। इंडियन ऑयल ने एक ट्वीट में कहा है कि जब आप पहली बार अमेजन से इंडेन का एलपीजी सिलेंडर बुक करेंगे तो आपको 50 रुपए का कैशबैक मिलेगा।

फरवरी में तीन बार रिवाइज्ड हुआ एलपीजी सिलेंडर की कीमतें

फरवरी में कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों के बीच एलपीजी दरों को तीन बार रिवाइज्ड किया गया था। आमतौर पर तेल मार्केटिंग कंपनियां हर महीने की पहली और 15 तारीख को एलपीजी की कीमतों में बढ़ोतरी करती हैं। हालांकि, 1 फरवरी को, कीमतों में कोई वृद्धि नहीं हुई थी, हालांकि 4 फरवरी को प्रति सिलेंडर,  25 रुपये की बढ़ोतरी की दर में वृद्धि की घोषणा की गई थी फिर कई दिन वृद्धि हुई।

साल में 14.2 किलो वाले 12  एलपीजी सिलेंडरों पर मिलती है सब्सिडी 

घरेलू एलपीजी यूजर्स एक साल में सब्सिडी दरों पर 14.2 किलोग्राम की 12 सिलेंडर खरीदने के हकदार हैं। सरकार ने रसोई में पर्यावरण के अनुकूल ईंधन के कवरेज को बढ़ाने के लिए पीएमयूवाई के तहत गरीब महिलाओं को 8 करोड़ मुफ्त एलपीजी कनेक्शन दिए।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर