खुशखबरी: स्पाइसजेट ने बढ़ाई पायलटों की सैलरी, अगले महीने से 20 फीसदी का होगा इजाफा!

SpiceJet: स्पाइसजेट एयरलाइन ने 30 जून 2022 को समाप्त तिमाही में 789 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा दर्ज किया था। इसमें विदेशी मुद्रा समायोजन शामिल नहीं है।

good news as SpiceJet increases salary of pilots from October
खुशखबरी: स्पाइसजेट ने अगले महीने से बढ़ाई पायलटों की सैलरी  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • कंपनी का कारोबार ATF की उच्च कीमत और रुपये में गिरावट से प्रभावित हुआ था।
  • कोरोना काल के दौरान एविएशन सेक्टर काफी प्रभावित हुआ था।
  • स्पाइसजेट की फ्लाइट में लगातार खामियों के चलते डीजीसीए ने एक्शन लिया था।

नई दिल्ली। नागरिक उड्डयन महानिदेशक (DGCA) की ओर से स्पाइसजेट (SpiceJet) की फ्लाइट पर 50 फीसदी की अधिकतम सीमा को 29 अक्टूबर 2022 तक बढ़ाने के बावजूद बजट वाहक ने अक्टूबर से अपने पायलटों के लिए 20 फीसदी वेतन वृद्धि की घोषणा की है। वेतन में वृद्धि की घोषणा पिछले महीने घोषित 6 फीसदी वृद्धि के बाद हुई है। ईटी नाउ ने सूत्रों के हवाले से बताया कि एयरलाइन को पिछले हफ्ते लगभग 125 करोड़ रुपये की इमरजेंसी क्रेडिट लाइन गारंटी योजना (ECLGS) पेमेंट की पहली किस्त मिली थी।

एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार स्पाइसजेट के फ्लाइट ऑपरेशंस के SVP कैप्टन गुरचरण अरोड़ा ने सभी पायलटों को बताया कि, 'व्यवसाय में सुधार के साथ सैलरी बढ़ाने की हमारी प्रतिबद्धता को ध्यान में रखते हुए, अक्टूबर महीने के केप्टन और सीनियर फर्स्ट ऑफिसर्स के वेतन में लगभग 20 फीसदी की वृद्धि होगी।'

25 सितंबर तक फ्री में बुक करें फ्लाइट टिकट, सिर्फ देश नहीं, विदेश में भी फ्री में घूमने का मौका

इकोनॉमिक टाइम्स ने सूत्रों के हवाले से बताया कि बोइंग 737 (Boeing 737) बेड़े के लगभग 40 पायलट और Q400 बेड़े के 40 पायलट्स को तीन महीने के लिए बिना सैलरी के छुट्टी पर भेजा जाएगा।

हाल ही में स्पाइसजेट की फ्लाइट पर 50 फीसदी की अधिकतम सीमा को एक महीने से थोड़ा ज्यादा वक्त के लिए बढ़ा दिया गया। पहले डीजीसीए ने 27 जुलाई को स्पाइसजेट (DGCA action on SpiceJet) को अधिकतम 50 प्रतिशत उड़ानें संचालित करने का आदेश दिया था, जो आठ हफ्ते के लिए था। अतिरिक्त सावधानी के लिए सक्षम प्राधिकारी ने प्रतिबंध को 29 अक्टूबर 2022 तक लागू रखने का निर्णय लिया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर